नोएडा के इन सेक्टरों में मिल रहा गंदा पानी , निवासियों ने जाहिर की नाराजगी 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– कहने को नोएडा प्रदेश का सबसे आधुनिक शहर है, लेकिन यहां के लोगों को स्वच्छ जलापूर्ति भी नहीं मिल रही है। इससे लोगों को रसोई में बर्तन साफ, स्नान व कपड़े धोने आदि करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नोएडा सेक्टर-11, 12, 53, 19, 15, 17 में इन दिनों लोग गंदे पानी की मार झेल रहे हैं। यहां काफी लंबे समय से सप्लाई के पानी में मिट्टी व कीड़े निकल रहे हैं। इसे पीना तो दूर ऐसे पानी से नहाया भी नहीं जा सकता है।

ऐसे में उन्हें दोगुने पैसे खर्च कर बाहर से पानी मंगवाना पड़ रहा है। जहां एक ओर पानी थोड़ा बहुत साफ आ रहा है, वहां प्रेशर इतना कम है कि एक बाल्टी पानी भरने में कम से कम तीस मिनट का समय लग रहा है।

नोएडा सेक्टर-11 के निवासी रमेश अग्रवाल ने बताया कि लोगों को पीने तक के साफ पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में लोगों को या तो पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है, या दूसरी जगह से पानी लाना पड़ रहा है। पिछले चार-पांच दिनों से गंदे पानी की समस्या अधिक बनी हुई है। साथ ही पानी का प्रेशर भी बहुत कम आता है। जो पानी आता भी है तो उसका रंग पीला होता है। इस पानी को पीने से लोग बीमार पड़ रहे हैं।

वहीं, सेक्टर-17 निवासी रेखा ने बताया कि इस समस्या से सभी लोग बहुत परेशान हैं। हर साल लोगों को गंदे पानी की समस्या ङोलनी पड़ती है। लेकिन अब तक न तो पानी की सप्लाई में कोई बदलाव किया गया और न ही स्वच्छ पानी की व्यवस्था की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.