नोएडावासियों के लिए खुशखबरी : सेक्टरों का मेंटेनेंस चार्ज कराया जाएगा फिक्स

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida (10/08/19) : नोएडा में मेंटेनेंस चार्ज को लेकर प्राधिकरण और आरडब्ल्यूए के बीच लंबे समय से चलती आ रही समस्या का अब जल्द ही समाधान होने वाला है दरअसल, प्राधिकरण इस झगड़े को खत्म करने के लिए लीज डीड की शर्तों का पालन कराएगी। हाल ही में  प्राधिकरण ने पब्लिक मंच से इसकी मौखिक सहमति दे दी है। इसके लागू होने से सेक्टरों के विकास और जरूरी सुविधाओं को बेहतर बनाने में आसानी होगी।

आपको बता दें कि नोएडा  प्राधिकरण की ओर से कूड़ा निस्तारण के मुद्दे पर आरडब्ल्यूए की कार्यशाला का आयोजन किया था। इसी दौरान कूड़ा निस्तारण न करने के मामले में जब  नोएडा प्राधिकरण ने पेनल्टी लगाने की घोषणा की तो शहर के तमाम आरडब्ल्यूए ने यह मुद्दा भी उठाया।



आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने कहा कि बेशक कूड़े को लेकर  प्राधिकरण हम पर पेनल्टी लगाए लेकिन सेक्टर के लोगों से मेंटिनेंस चार्ज लेने की समस्या को प्राथमिकता पर हल किया जाए। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण मेंटिनेंस चार्ज के लिए न्यूनतम व अधिकतम फिक्स धनराशि तय करे। साथ ही आरडब्ल्यूए को लीगल तौर पर यह अधिकार दिलाया जाए कि सेक्टरों में जो आधे से भी ज्यादा लोग मेंटिनेंस चार्ज नहीं देते हैं उन पर आरडब्ल्यूए पेनल्टी लगा सके।

प्राधिकरण की लीज डीड में इसका प्रावधान भी है। आरडब्ल्यूए की ओर से जोरदार तरीके से यह मांग रखे जाने के बाद नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने मंच से ही इसकी मौखिक सहमति दे दी। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को प्राधिकरण गंभीरता से लेगी और लीज डीड के अनुसार जो हो सकता है उसका अध्ययन कर आदेश को लागू कराया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.