आई बिज़नेस इंस्टिट्यूट में साहित्यम महोत्सव-2 का आयोजन, विख्यात कलाकारों ने दी प्रस्तुति

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

0 347

Greater Noida (04/01/2020) : ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आई बिजनेस इंस्टीट्यूट के परिसर में 3 और 4 जनवरी, 2020 को एक साहित्यिक और सांस्कृतिक उत्सव, “साहित्यम महोत्सव-2” का आयोजन किया गया। आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में बहु-विषयक साहित्यिक सत्र, पुस्तक लॉन्च, कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक नृत्य, गायन प्रस्तुतियां देखने को मिली।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ की गई। वहीं इसकी शुरुआत भव्य रूप से हुई। सरस्वती वंदना के साथ प्रस्तुतियों की शुरुआत हुई और इसके बाद आइबी इंस्टिट्यूट के छात्रों द्वारा “भरतनाट्यम” की शानदार प्रस्तुति दी गई।

कविता सत्र में डॉ.कुँवर बेचैन , चेतन आनंद, डॉ.गजेन्द्र सोलंकी, निरोतपाल मृणाल, अंकिता जैन, नवीन चौधरी, अनुराग अरोरा, अज़्म शकरि, प्रवीण शुक्ला जैसे लेखकों और कवियों द्वारा “कवियों की चौपाल”, “आसन नहीं छोड़ना”, “मुशायरा”, “शम-ए-ग़ज़ल”, जैसी प्रस्तुतियां पेश की गई।

प्रसिद्ध थिएटर अभिनेता व अस्मिता थियेटर्स के निदेशक अरविंद गौड़ ने “ड्रग एडिक्शन” पर आईबी इंस्टिट्यूट के छात्रों द्वारा किए गए नुक्कड़ नाटक की सराहना की। वहीं बता दें कि बीती शाम और भी अधिक रोमांचक थी, जिसमें सभी ने नृत्य किया और सूफी नाइट में ग़ज़लों का आनंद लिया।

वहीं आज का कार्यक्रम शायरी, कविता, गजल व गानों के साथ शुरू हुआ। आई बी आई इंस्टिट्यूट के अध्यापकों ने कार्यक्रम में संगीत के माध्यम से तब धमाल मचा दिया जब उन्होंने देशभक्ति गीत “जिंदगी मौत ना बन जाए” की प्रस्तुति दी।  इस गाने को लोगों ने काफी सराहा। वहीं कॉलेज के डीन एकेडमिक्स रवि प्रसाद सरन ने अंग्रेजी गाने पर कार्यक्रम में रंग जमा दिया । उनके गाने पर लोगों ने थिरकना शुरू कर दिया।

कॉलेज के मीडिया प्रभारी आर्य विक्रमादित्य ने बताया कि यह दो दिवसीय कार्यक्रम आईबी इंस्टीट्यूट के प्रांगण में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें  बीते कल अनेकों सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देखने को मिली। वहीं शाम को छात्र छात्राओं ने सूफी नाइट का जमकर लुत्फ उठाया।

रतिका ने बताया कि इस आयोजन में करीब 300 से अधिक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी है। यहां विश्व विख्यात लेखकों व कवियों ने अपनी कविताओं के माध्यम से लोगों का काफी मनोरंजन किया।

वही आईबी इंस्टीट्यूट के डीन एकेडमिक्स प्रोफेसर रवि प्रसाद सरन ने बताया कि कॉलेज में इस प्रकार का यह दूसरा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इससे पहले पिछले वर्ष भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उनका कहना है कि आयोजित कार्यक्रम में अनेकों कलाकारों ने भव्य प्रस्तुतियों के माध्यम से समां बांधे रखा है।

Video Highlight of ‘Sahityam Fest 2020’ organised by I Business Institute

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.