दिल्ली सरकार ने की मैक्स हॉस्पिटल के खिलाफ बड़ी कार्यवाही , हॉस्पिटल का लाइसेंस किया रद्द

Galgotias Ad

SAURABH SHRIVASTAVA TENNEWS  DELHI

मृत घोषित किए जाने के बावजूद बच्चे के जिंदा पाए जाने के बाद मैक्स हॉस्पिटल के खिलाफ दिल्ली सरकार ने बड़ी कार्यवाही की | आपको बता दे की दिल्ली सरकार ने इस मामले में दिल्ली सरकार ने शालीमार बाग स्थित मैक्स हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द कर दिया है | वही इस मामले में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया की आपाराधिक मामले में दोषी मानते हुए हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। सतेंद्र जैन ने बताया कि मैक्स मामले में अंतिम रिपोर्ट आई, जिसमें हॉस्पिटल को दोषी पाया गया है।

बता दें कि हॉस्पिटल के डॅाक्टर्स ने जीवित बच्चे को मृत घोषित कर दिया था, दरअसल वर्षा नाम की महिला ने मैक्स हॉस्पिटल में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। जुड़वां बच्चों में से एक जिंदा था | जबकि डॉक्टरों ने मृत घोषित करते हुए पार्सल बनाकर पैरंट्स को सौंप दिया था। नवजात के अंतिम संस्कार से पहले पैरंट्स ने पाया था कि वह जिंदा है | इसके बाद हॉस्पिटल पर गाज गिरनी शुरू हो गई थी। जिंदा पाए जाने के बाद बच्चे का इलाज पीतमपुरा के अग्रवाल हॉस्पिटल में चल रहा था जहां संक्रमण फैलने के बाद उसकी मौत हो गई थी।

वही इस मामले में दिल्ली सरकार ने पहले ही मृत घोषित किए जाने के बावजूद बच्चे के जिंदा पाए जाने के बाद मैक्स हॉस्पिटल के दोषी पाए गए दो डॉक्टरों को पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था | हॉस्पिटल पर कार्रवाई की मांग की जा रही थी। सरकार की रिपोर्ट में हॉस्पिटल को भी दोषी पाया गया। जांच रिपोर्ट के मुताबिक, इसे आपराधिक लापरवाही करार दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.