सेक्टर 52 पार्क में छट पूजा को लेकर सेक्टरवासियों और प्रवासियों के बीच तना तनी

Galgotias Ad

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL-TEN NEWS

नोएडा : जहाँ पूरे देश मे छठ पूजा को लेकर प्रवासी लोग तैयारी में लगे है , तो वही दूसरी तरफ नोएडा के सेक्टर 52 स्थित एक पार्क में छठ पूजा को लेकर सेक्टरवासियों और प्रवासी लोगों में तना तानी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

आरोप प्रत्यारोप जारी :

प्रवासी लोगो का आरोप है कि हर साल सेक्टर 52 के बराबर स्थित तिकोना पार्क की साफ सफाई करके छठ पूजा करते है , लेकिन इस बार सेक्टर 52 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष समेत सभी सेक्टरवासी पूजा करने को मना कर रहे है । पार्क का बाहर से ताला भी लगा दिया है । और हमने इस बारे में पुलिस प्रशासन से भी मदद मांगी तो वो भी पीछे हट गए, और नोएडा प्राधिकरण भी कुछ नही बोल रहा है । अब हमारे पास समय काफी कम रहे गया है , लेकिन कोई भी हमारी मदद नही कर रहा है ।

समाजसेविका उषा ठाकुर ने आगे कहा ‘ जहाँ देश के लोग छठ पूजा में एक दूसरे का सहयोग करते है , तो वही कुछ लोग पूजा में रुकावट डाल कर अपनी छोटी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं ।

वहीँ दूसरी तरफ सेक्टर 52 आरडब्लूए अध्यक्ष ने कहा कि हम शुरू से छठ पूजा के अवसर पर प्रवासी लोगो का तनमन से सहयोग करते है , मगर कुछ लोग छठ पूजा के नाम पर राजनीति करने में लगे है । हम कल भी प्रवासी लोगो के साथ थे और आज भी है । जिस पार्क में पूजा की बात की जा रही थी वो पिछले साल ही आरडब्लूए को सौंपा गया है और हम उसकी जगह वैकल्पिक व्यवस्था कराने को तैयार हैं। हालाँकि इस विषय पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए और उचित समाधान होगा वो निकला जाएगा और किसी की पूजा में कोई व्यघ्न नहीं पड़ेगा “.

प्रवासी महसंघ पदाधिकारियों ने भी इस विषय में हस्तछेप कर शीघ्र हल निकालने की बात कही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.