गौतम बुद्ध नगर जिले में 31 मई तक बढ़ी धारा 144, गाजियाबाद भी शामिल

Abhishek Sharma

0 352

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से बुधवार को जारी नए निर्देश में गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर को फिर से रेड जोन में डाल दिया गया है। यूपी के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि उक्त मानकों के दृष्टिगत तथा संक्रमण की स्थिति का आकंलन करने के पश्चात जनपद आगरा, मेरठ, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के नगरीय क्षेत्र को रेड जोन में वर्गीकृत किया जाता है।

प्रमुख सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिन जनपदों में पिछले 21 दिनों से कोरोना वयारस संक्रमण का कोई भी पुष्ट केस नहीं आया है, वे जिले ग्रीन में हो जाएंगे। जो जिले रेड अथवा ग्रीन जोन में वर्गीकृत नहीं होते हैं, उन्हें ऑरेंज जोन माना जाएगा।

कोविड-19 के चलते लॉकडाउन के मद्देनजर जनपद गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 को 31 मई तक विस्तारित कर दिया गया है। अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्वीवेदी ने बताया कि कोविड-19 महामारी की वजह से भारत तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार द्वारा पूरे देश में दिनांक 31 मई 2020 तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस संबंध में शासन स्तर एवं स्थानीय स्तर पर भी विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस अवधि में लॉकडाउन के दौरान जारी किए गए निर्देशों का उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए। इस अवधि में सभी राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेल संबंधी आयोजन, किसी भी प्रकार की प्रदर्शनी, रैली, जूलूस तथा इस प्रकार के अन्य सभी कार्यक्रमों को प्रतिबंधित किया गया है। समस्त धार्मिक स्थल, पूजा स्थल, जनसमान्य हेतु बंद रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.