दिल्ली: ऑड-ईवन पर खुलेंगी दुकानें, A से L नाम के शॉप के लिए ये है टाइमिंग , पढ़े पूरी खबर

Rohit Sharma

0 80

नई दिल्ली :– लॉकडाउन 4.0 के दौरान दिल्ली के मार्केट और मार्केट कॉम्पलेक्स खुलने जा रहे हैं, लेकिन इसका आधार ऑड-ईवन रहेगा । यानी अब यहां की दुकानें हर दूसरे दिन यानी एक दिन के बाद खुलेंगी । मार्केट क़ॉम्पलेक्स में मौजूद दुकानों के खुलने का आधार दुकान के नंबर को माना जाएगा ।

इस नियम का सही तरीके से पालन हो उसके लिये मार्केट एसोसिएशन, संबंधित प्रशासन के अलावा डिप्टी लेबर कमिश्नर की जवाबदेही तय होने वाली है ।

इसके साथ ही औद्योगिक संस्थानों में काम के समय का निर्धारण अल्फाबेट के आधार पर होने जा रहा है। यहां काम करने के लिये अलग-अलग समय तय किया गया है. ताकि सभी कर्मचारी संबंधित संस्थान में एक साथ नहीं पहुंचे ।

जानकारी मिली है कि जिस भी फर्म का नाम A से लेकर L तक से शुरू हो रहा है. वे सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक खुल सकती हैं ।

जबकि M से लेकर Z तक के फर्म सुबह 8:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक खुली रह सकती हैं. इसके अलावा जिस काम के लिये सरकार ने परमिशन दी है उसमें आरडब्ल्यूए किसी भी तरह की बाधा नहीं डालेगा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हमें धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को खोलने की दिशा में आगे बढ़ना होगा. हमने लॉकडाउन की अवधि का उपयोग कोविड-19 से निपटने की व्यवस्था करने में किया. दिल्ली के निवासियों ने पिछले डेढ़ महीने में जो तपस्या की है, वह बेकार नहीं जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा था कि कोरोना वायरस रहेगा. हम स्थायी तौर पर लॉकडाउन नहीं कर सकते.’ सीएम ने यह भी साफ कर दिया था कि दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो अधिकारी दुकानों को बंद करवा देंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.