कोरोना मरीजों की संख्या में भारत अब दुनिया में सिर्फ 10 देशों से पीछे, आंकड़ा एक लाख के पार

Rohit Sharma

0 95

नई दिल्ली :– दुनिया में कोरोना वायरस के कारण कोहराम मचा हुआ है। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, वहीं अब भारत भी उन देशों की लिस्ट में शामिल हो चुका है, जहां कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार आज सुबह तक देश में कोरोना के कुल केस की संख्या एक लाख 1 हजार 139 हो गई है ।

आपको बता दें कि देश में लॉकडाउन 4 में राज्यों ने कई सारी ढीलों का ऐलान किया है। कोरोना का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच चुका है।

सरकार के आंकड़े के अनुसार, अभी 1,01,139 लोग इस जानलेवा वायरस से पीड़ित हैं जबकि 3,163 लोगों की मौत हुई है। 39,174 लोग इस बीमारी से ठीक होकर घर जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 4,970 नए केस सामने आए हैं जबकि 134 लोगों की मौत हुई है।

वहीं लगातार देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों में इजाफा देखा जा रहा है. दुनिया में फिलहाल 11 ऐसे देश हैं जहां कोरोना वायरस के मामले एक लाख से ज्यादा हैं. भारत भी अब उन्हीं देशों में शामिल हो चुका है ।

भारत दुनिया में 11वां ऐसा देश है, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मामले एक लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं. भारत से ऊपर 10 ऐसे देश पहले से मौजूद हैं, जहां कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख से ज्यादा पहुंच चुकी है

Leave A Reply

Your email address will not be published.