शहर को सिंगल यूज़ प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने चलाया अभियान

ABHISHEK SHARMA

0 161

Greater Noida (21/09/19) : स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से  देश में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग बंद किए जाने का आह्वान किया था। इसी क्रम में प्राधिकरण द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ 2 अक्टूबर 2019 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त किए जाने का निर्णय लिया है।



इसी को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से बंद किए जाने की पहल की जा रही है। इसी वर्ष 12 सितंबर को प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली समस्त मार्केट एसोसिएशन, 16 सितंबर को ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों एवं औद्योगिक कंपनियों एवं 19 तारीख को ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्लास्टिक पॉलिथीन सामग्री विक्रेताओं, सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों एवं रेहडी पटरी, दुकानदार एसोसिएशन के प्रतिनिधियों  व 20 तारीख को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में आने वाले सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दिए थे।

इसी क्रम में आज जगत फार्म एवं सेक्टर गामा वन के एच ब्लॉक मार्केट, सेक्टर अल्फा 2 में नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम आयोजित कर सिंगल यूज़ प्लास्टिक एवं पॉलीथिन मुक्त शहर के संबंध में जन मान्य को जागरूक किया गया।

जिसमें लोगों द्वारा भाग लिया गया एवं शहर को सिंगल यूज प्लास्टिक एवं पॉलीथिन मुक्त बनाने में सहयोग किए जाने की बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि सभी का सहयोग इस अभियान को सफल बना सकता है एवं हम सभी को मिलकर ग्रेटर नोएडा को सिग्नल यूज़ प्लास्टिक मुक्त करने में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का सहयोग करना होगा।

प्राधिकरण क्षेत्र को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त करने एवं महात्मा गांधी जी की 150वीं वर्षगांठ पर स्वच्छता से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम किए जाने के लिए सभी से अनुरोध किया गया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.