ग्रेटर नोएडा : गरीब बेटियों की शादी कराने की तैयारियों में जुटे समाज कल्याण विभाग के अधिकारी

ABHISHEK SHARMA

0 207

शादियों का सीजन शुरू होते ही प्रशासनिक अधिकारी गरीब बेटियों की शादी कराने की तैयारियों में जुट गए हैं। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 11 दिसंबर को सामूहिक विवाह का मंडप सजेगा। इसमें पांच जोड़ों की शादी होगी।

प्रशासनिक स्तर से विवाह संपन्न कराने की तैयारियां शुरू हैं। जिला प्रशासन ने गरीब बेटियों की सामूहिक मंडप में शादी कराने की इच्छुक अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए कहा है।

बता दें कि इस वित्त वर्ष शासन ने जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 20 बेटियों की शादी कराने का लक्ष्य दिया है। फंड का आवंटन एक महीने पहले ही हो चुका है, लेकिन प्रशासन शुभ मुहूर्त का इंतजार कर रहा था। प्रशासन ने विकास खंडवार पांच-पांच जोड़े की शादी कराने का लक्ष्य तय किया है। सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने सभी ब्लाक व नगर पंचायतों को पांच-पांच जोड़े की तलाश कर उनका विवाह करने का दायित्व सौंपा है।

समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह के मुताबिक, विकास खंड जेवर में जोड़ों की तलाश पूरी हो गई है। ऐसे में सामूहिक विवाह का पहला मंडप जेवर में सजेगा। इसके बाद विकास खंड दादरी, दनकौर व बिसरख में भी सामूहिक विवाह के मंडप सजेंगे।

सीडीओ ने खंड विकास अधिकारियों के साथ अधिशासी अधिकारियों को भी जोड़ों की तलाश करने के दिशा-निर्देश दिए हैं। बता दें कि योजना के तहत प्रत्येक जोड़े पर 51 हजार रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.