दिल्ली में कानून व्यवस्था हुई जीरो, काम करने के बजाए बीजेपी करती है सिर्फ राजनीति : विधायक सोमनाथ भारती    

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार जारी है , लेकिन दिल्ली में रिकवरी की संख्या से सबसे ज्यादा है | अब तक दिल्ली में सिर्फ 25 हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित है | कोरोना पर काबू पाने के लिए केंद्र व राज्य सरकारें तमाम कोशिश कर रही हैं। कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। वहीं कोरोना से बचाव के लिए फेस मास्क पहनना और दो गज दूरी बनाकर रखना बेहद जरूरी है। सरकारें सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने के दिशा निर्देश जारी कर रही है।

 

इस कोरोना महामारी में टेन न्यूज़ नेटवर्क वेबिनार के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहा है। साथ ही लोगों के मन में चल रहे सवालों के जवाब विशेषज्ञों द्वारा दिए जा रहे हैं। आपको बता दे कि टेन न्यूज़ नेटवर्क ने ‘दिल्ली वालों की दिल की बात, राघव मल्होत्रा के साथ’ कार्यक्रम शुरू किया है, जो टेन न्यूज़ नेटवर्क के यूट्यूब और फेसबुक पर लाइव किया जाता है।

वही इस कार्यक्रम में मुख्य पैनलिस्ट के तौर पर दिल्ली मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती रहे , साथ ही इस कार्यक्रम में डिग्निटी इंडिया के संस्थापक डॉ अरुण कुमार , दिल्ली की मशहूर समाजसेविका पूनम चंदेल और लीगल एडवाईजर गौरव वर्मा ने हिस्सा लिया। वही आज कार्यक्रम का विषय ‘दक्षिणी दिल्ली के हालात’ रहा। इस कार्यक्रम का संचालन राघव मल्होत्रा ने किया।

 

आपको बता दें कि राघव मल्होत्रा बहुत ही मशहूर लेखक और ऊर्जावान एंकर भी है। उन्होंने टेन न्यूज़ नेटवर्क के प्लेटफार्म पर बड़े विद्वानों व मशहूर लोगों से महत्वपूर्व विषयों पर चर्चा की है, जिसकी लोगों ने खूब सराहना की है।

 

आपको बता दे कि 25 सितंबर को ग्रीन पार्क एक्सटेंशन में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने निवासियों की सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए आरडब्ल्यूए के गेटों को तुड़वा दिया। आपको बता दे कि इस पर राजनीति गरमा गई है। वही इस कार्यक्रम में यह मुद्दा उठाया गया , जिस पर सोमनाथ भारती समेत अन्य वक्ताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी |

 

आज आम आदमी पार्टी के विधायक एडवोकेट सोमनाथ भारती ने दिल्ली की कॉलोनियों के बाहर सुरक्षा के लिए लगाए गए गेटों को तोड़ने पर भाजपा शासित नगर निगम और दिल्ली पुलिस पर हमला बोला है।

https://www.youtube.com/watch?v=dR2SUK317aw

मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती ने कहा है की संगठन आरडब्ल्यूए ने आए दिन हो रही आपराधिक गतिविधियों से परेशान होकर गेट लगवाए थे। उन्होंने कहा कि निगम पर काबिज भाजपा दिल्ली की जनता और आरडब्ल्यूए को परेशान कर रही है।

 

भाजपा शासित निगम ने मनमानी करते हुए ग्रीन पार्क एक्सटेंशन में बिना कोई नोटिस दिए, सुरक्षा के लिए लगाए गए आरडब्ल्यूए के 8 गेटों को तुड़वा दिया। उन्होंने आगे कहा कि सभी गेट आरडब्ल्यूए ने अपने पैसों से लगवाए थे, इन गेटों को लगाने में एमसीडी की कोई भागीदारी नहीं थी।

 

विधायक सोमनाथ भारती का कहना है कि हम ग्रीन पार्क के आरडब्ल्यूए और वहां के लोगों के साथ हैं, हम फिर से ये गेट लगवाएंगे। अगर भाजपा दिल्ली में कहीं भी गेट तोड़ेगी तो आम आदमी पार्टी उन गेटों को लगवाएगी।

 

आप की तरफ से ये आरोप लगाए गए हैं कि गेटों को तोड़ने से पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया, तोड़ने का कोई कारण भी नहीं बताया गया, और यह भी नहीं बताया गया कि निगम किस कानून के तहत यह सब कर रहा है।

 

विधायक सोमनाथ भारती ने कहा है की दिल्ली में क्राइम ग्राफ बढ़ता जा रहा है , लेकिन दिल्ली पुलिस सो रही है | खासबात यह है की इस कोरोना महमारी में लगे लॉकडाउन में भी क्राइम ग्राफ घटा नहीं , क्योकि पुलिस की लापरवाही ही इसका कारण है | अगर दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार के अधीन कर दिया जाए तो देखना दिल्ली के अंदर कितनी जल्दी क्राइम ग्राफ घटता है |

 

विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि कोरोना काल में आप कार्यकर्ता ने अपनी जान की परवाह नहीं की। दिन-रात जरूरतमंदों तक खाना व राशन पहुंचाने के साथ संक्रमण से बचाव के लिए गरीबों तक मास्क, सैनिटाइजर व अन्य जरूरी सामान पहुंचाया।

 

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती ने कहा कि बवाल चाहे जितना भी हो, वे जनता की आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में बिजली, सड़क और पानी से लेकर वाई-फाई तक ऐतिहासिक काम किया है।

 

साथ ही उन्होंने कहा है की बीजेपी पार्टी के नेता , एलजी ने कई बार दिल्ली के विकास कार्यों पर रुकावट लगाई है , लेकिन हमारीं सरकार ने कभी हार नहीं मानी | दिल्ली की जनता ने हमारी सरकार को फिर चुना है , क्योकि हमारी सरकार गंदी राजनीति नहीं करती , सिर्फ दिल्ली में विकास कार्य करवाती है |

 

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के एक नेक काम की जमकर ताऱीफ हो रही है। दरअसल, मालवीय नगर इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण से एक 85 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि परिवार के अन्य कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में थे। वहीं, उनका बेटा विदेश में रहता है। ऐसे में किसी रिश्तेदार और परिजन को बुजुर्ग व्यक्ति के पार्थिव शरीर के लिए आगे नहीं आता देख मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती ने खुद अंतिम संस्कार का बीड़ा उठाया। इसकी तारीफ दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भी की है। उन्होंने ट्वीट किया है- ‘विधायक सोमनाथ भारती का यह कार्य दिल छू लेता है।’

 

डिग्निटी इंडिया के संस्थापक डॉ अरुण कुमार ने कहा है कि गेट को लेकर हमारी एसडीएमसी समेत दिल्ली पुलिस के अधिकारीयों से बातचीत हुई की इस गेट को समय अनुसार खोला जाएगा , लेकिन एसडीएमसी के अधिकारीयों ने बात नहीं मानी , जिसका नतीजा यह रहा की उन्होंने दिल्ली पुलिस की सहायता लेकर गेट को तुड़वा दिया |

 

साथ ही उन्होंने कहा है की बीजेपी सरकार के नेता अभी तक इस मामले में चुप्पी साधे हुए , क्योकि उन्हें पता है की इसमें एसडीएमसी और पुलिस के अधिकारीयों की गलती है | अरुण कुमार ने कहा है की आरडब्लूए ने निवासियों की सुरक्षा को लेकर गेट लगवाया था , लेकिन अब सुरक्षा तो दूर क्राइम पर लगाम नहीं रहेगी |

 

दिल्ली की समाजसेविका पूनम चंदेल का कहना है की दिल्ली में क्राइम ग्राफ बहुत ज्यादा है , आज के समय लूट , चोरी और चैन स्नेचिंग जैसी तमाम घटनाये दिल्ली में हो रही है , जिसके चलते सभी आरडब्लूए के पदाधिकारी की जिम्मेदारी होती है की वो अपने सेक्टर की सुरक्षा को मजबूत रखे , जिसके लिए वो सेक्टरों के चारो तरफ गेट लगवा देते है , जिससे लोगों का आवागमन चेकिंग के तहत हो | गेट तोड़ने के मामले में उन्होंने कहा की ये एसडीएमसी की बहुत बड़ी गलती है , क्योकि उन्होंने गेट नहीं लगवाया था , साथ ही तोड़ने से पहले नोटिस दिया जाता है , लेकिन उन्होंने यह कदम नहीं उठाया |

Leave A Reply

Your email address will not be published.