द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर’ पर लिखी किताब का अभिनेत्री सोनम कपूर ने दिल्ली में किया विमोचन

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News

Galgotias Ad

द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर’ पर लिखा उपन्यास का आज दिल्ली में विमोचन किया गया । साथ ही इस किताब का विमोचन अभिनेत्री सोनम कूपर ने किया ।

आपको बता दे कि एक 25 वर्षीय महिला की रोमांचक कहानी है, जैसे-जैसे उपन्यास की कहानी आगे बढ़ती है, उसमें वैसे-वैसे किरदारों के बारे में बताया गया है. ‘द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर’ एक सत्य घटना पर आधारित कहानी है. इस शानदार उपन्‍यास की लेखिका रायशा लालवाणी हैं.

खासबात यह है कि रायशा लालवाणी एक मां, स्‍टोरी ट्रेलर, दिन में गृहणी, रात में लेखिका हैं । साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा रायशा ने इंटरनेशनल बिजनेस में मास्टर्स किया । लेखन उनके जीवन में एक दिलचस्प मोड़ की तरह हिस्सा बना । रायशा के लेखन की कहानी उनके बचपन से ही शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने बड़े-बड़े शहरों में लोगों की जीवनी को एक किरदार के रूप में समझा ।

द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर शीर्षक नामक की किताब में मात्र यह नहीं लिखा गया है कि, एक लड़की और उसके जीवन में आने वाली समस्याओं से किस तरह लड़ती है. उसमें यह भी दिखाया गया है कि, हम इस समाज में किस तरह जीवन व्यतीत कर रहे हैं, और हम सब लोग एक ही तरह का अनुभव क्यूं कर रहे हैं ।

वही इस किताब के विमोचन को लेकर अभिनेत्री सोनम कपूर ने कहा कि इस किताब में लिखे सभी उपन्यास किसी भी व्यक्ति ओर महिला पर आधारित है । जो जीवन के समय मे सोचते है हम इस समाज में किस तरह जीवन व्यतीत कर रहे हैं, और हम सब लोग एक ही तरह का अनुभव क्यूं कर रहे हैं । साथ ही उन्होंने इस उपन्यास की काफी तारीफ की है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.