त्योहारों को देखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा से बरेली, कानपुर और लखनऊ के लिए होगा बसों का संचालन

ABHISHEK SHARMA

0 180

Greater Noida : त्योहारों के सीजन को देखते हुए नोएडा से बरेली, कानपुर और लखनऊ के लिए भी रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए डिपो की ओर से बसों में सीएनजी भरवाने की अनुमति ली जा रही है।

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 12 से 21 नवंबर के बीच कई त्यौहार हैं। अभी एटा, कासगंज, आगरा, बदायूं, चंदौसी, मेरठ आदि रूटों पर ही बसें चलाई जा रही हैं। त्योहारों पर विशेष अभियान के तहत 40 से अधिक यात्री होने की स्थिति में बसों को बरेली, लखनऊ और कानपुर आदि स्थानों पर भी भेजा जाएगा।

यह छूट सिर्फ यात्रियों को विशेष सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दी जा रही है। इससे यात्री बीच में बस बदले बिना सीधे अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। हालांकि सीएनजी भरवाने के लिए किसी एक स्थान पर बस को कुछ देर रुकना होगा।

चालक परिचालकों के लिए भी प्रोत्साहन योजना चलाई जाएगी। सभी चालक परिचालकों की ड्यूटी लगानी शुरू कर दी है। लंबे रूटों पर दो-दो चालक भेजे जाएंगे। आनंद विहार, कौशांबी और नोएडा डिपो पर निगम की ओर से विशेष रूप से कर्मचारियों को नियुक्त किया जाएगा, जिससे यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो।

यह कर्मचारी यात्रियों को रूट और बसों की जानकारी देंगे। ग्रेटर नोएडा और नोएडा में कुल 377 बस हैं। दोनों डिपो के एआरएम को निर्देश दिए गए हैं कि सभी बसों को पूरी तरह फिट करा लें। किसी भी जिले या डिपो के लिए बसों को चलाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.