दिल्ली: स्पेशल सेल ने पीएफआइ का अध्यक्ष व सचिव को किया गिरफ्तार, शाहीन बाग से निकला दोनों का लिंक

Rohit Sharma /Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 139

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह गिरफ्तारी शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में दोनों का लिंक मिलने पर की गई है। आपको बता दें कि शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर फंडिंग के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पिछले काफी समय से जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी और प्रदर्शन निदेशालय के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने पॉपुलर फ्रंड ऑफ इंडिया संस्था से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई की है। पीएफआइ के सचिव को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है, जिसका नाम इलियास है। आरोप है कि इलियास ने ही शाहीन बाग़ में लोगों को फंड उपलब्ध कराया था। स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, आरोपित इलियास शिव विहार का रहने वाला है।

विशेष सूत्रों के मुताबिक पीएफआई के स्टेट प्रेसिडेंट परवेज़ अहमद और सेक्रेटरी मोहम्मद इल्यास सहित कुछ अन्य लोगों को भी स्पेशल सेल की टीम ने पहले हिरासत में लिया और अब गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि पीएफआइ के खिलाफ पहले से ही पीएमएलए के तहत जांच जारी है जो देश के विभिन्न हिस्सों में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) खिलाफ हिंसक आंदोलन फैलाने में लिप्त था। उस पर 120 करोड़ रुपये देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों को बांटकर हिंसा फैलाने का आरोप है। इस संबंध में जांच एजेंसी ने पिछले एक पखवाड़े में पीएफआइ के आधा दर्जन पदाधिकारियों से पूछताछ पूरी कर ली है।

मालूम हो कि दिल्ली हिंसा के दौरान ताहिर के घर से तेजाब, गुलेल और ईंट-पत्थर बरामद किए गए थे। हिंसा में ताहिर हुसैन की संलिप्तता का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद वह फरार हो गया था, लेकिन बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.