नोएडा में एक व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में, टूरिस्ट गाइड को हुई पुष्टि

ABHISHEK SHARMA

0 168

नोएडा : स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा के एक मरीज को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है। दिल्ली के अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पीडित के परिवार के परिवार के 3 अन्य लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। नोएडा निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति टूरिस्ट गाइड का काम करता है। वह इटली से आगरा और जयपुर घूमने आए सैलानियों के संपर्क में था। संक्रमित होने की आशंका के चलते दो सप्ताह पहले जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे।

गौतम बुध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि दिल्ली के एचसीडीसी ने मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि की है, लेकिन अभी पुणे के इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की रिपोर्ट आनी बाकी है। यह 14 दिन पहले का केस है, मरीज का इलाज चल रहा है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की गिरफ्त में आए लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सोमवार को नोएडा में एक व्यक्ति में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि हुई। यह व्यक्ति गाइड है और बीते दिनों भारत घूमने आए इटली के यात्रियों के दल के साथ यात्रा पर था। यह गाइड इटली से आए दल के साथ आगरा सहित कई स्थानों पर गया था।

उत्तर प्रदेश में एक और केस सामने आने के बाद अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9 हो गई है। इनमें आगरा के जूता व्यापारी के परिवार के पांच सदस्य, उसका अकाउंटेंट और अकाउंटेंट के परिवार का एक सदस्य शामिल हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित सर्वाधिक 7 मरीज आगरा के हैं। 1 व्यक्ति गाजियाबाद का है, जबकि नोएडा में नया मरीज सामने आया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.