नाट्य महोत्सव के पांचवें दिन मुंशी प्रेमचंद की कहानी पर आधारित नाटक रसिक संपादक की प्रस्तुति

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

Galgotias Ad

नोएडा (01/02/19 ):– नोएडा के सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में चल रहे नोएडा लोकमंच के सांस्कृतिक प्रकल्प पहला कदम-संस्कृति की ओर में नाट्य महोत्सव के पांचवें दिन मुंशी प्रेमचंद की कहानी पर आधारित नाटक रसिक संपादक प्रस्तुत किया गया।

नाटक में पत्रिका के विधुर सम्पादक द्वारा महिला कव्यत्रियों को प्रोत्साहन देने को बहुत सुंदर हास्य के रुप प्रस्तुत किया गया , जिसने दर्शकों को हंसा हंसा कर लोट पोट कर दिया।

आपको बता दे की सात दिवसीय नाट्य महोत्सव में अब तक पब्लिक स्कूल, सरकारी स्कूल, एनजीओ ने 20 नाटकों की प्रस्तुति दी है।

नाट्य महोत्सव के दौरान रंगमंच के प्रसिद्ध निर्देशक, एमके रैना ने लोकमंच के नाट्य समारोह की प्रशंसा की व बच्चों को नाट्य महोत्सव में भागीदारी का अवसर देने के प्रयत्न की सराहना की। एम् के रैना को नोएडा लोक मंच द्वारा सम्मानित किया गया।

इस मौके पर एस पी गौड़ पूर्व विधि सलाहकार नोएडा, एस सी शर्मा पूर्व चेयरमैन उपभोक्ता फोरम, महेश सक्सेना, सुरेन्द्र नाहटा, मुकुल बाजपेई, आर एन श्रीवास्तव, के लाल, अशोक तिवारी उपस्थित रहे।

महासचिव महेश सक्सेना ने बताया कि कल व परसों भी राष्ट्रीय स्तर के नाटककारों के नाटक होंगे। महोत्सव में युवा स्थानीय कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा । नाटकों में प्रवेश निशुल्क रखा गया है ताकि दर्शक प्रोत्साहित होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.