ग्रेटर-नोएडा के बिमटेक पहुंची ‘स्टार्टअप इंडिया यात्रा’, 25 नवंबर 2017 को है बूटकैंप।

0 329

23/11/2017 (Ten News)

[17:59, 11/23/2017] Ashish Khedia: स्टार्टअप इंडिया हब, इनवेस्ट इंडिया के साथ मिलकर पठ भ्नइे उत्तर प्रदेश के लिए स्टार्टअप इंडिया यात्रा शुरू कर चुका है जो राज्य के नाॅन मेट्रो शहरों में कैंप्स लगाने जा रहा है। यह यात्रा नए उद्यमियों को मजबूत बनाने के लिए शुरू की गई है। 8 नवंबर से 25 नवंबर तक चलने वाली यह पहलकदमी 8 शहरों में चलेगी और इसकी पूर्णाहूति इवेंट लखनऊ में होगी। यूपी एडिशन का ये आठवाँ कैंप बिमटेक में 25 नवंबर 2017 को है जिसमें 500 से ज्यादा काॅलेज विद्यार्थी संभावित उद्यमी के साथ स्टार्टअप टीमें हिस्सा लेंगी। यूपी एडिशन में ैजंतजनच प्दकपं ल्ंजतं का उद्देश्य युवाओं को कई गतिविधियों में शामिल करते हुए उन्हें उद्यमिता के लिए प्रेरित करना हे। इसके साथ ही एक स्टार्टअप खोलने और उसे सफल बनाने में आ रही दिक्कतों पर चर्चा के साथ विशेषज्ञों के जरिए उसे दूर करने का तरीका भी बताया जाएगा। हर इवेंट सफल उद्यमी होस्ट करेंगे जिसमें स्थानीय प्रशासन, काॅरपोरेट्स मेंटर्स और इनक्यूबेशन एक्सपर्ट भी होंगे।
डद्यमिता को प्रमोट करने के लिए हर सिटी में कैंप आयोजित किए जाएंगे जिसमें 3000 से ज्यादा युवा अपने कारोबारी आइडियाज के साथ शामिल हांेगे। उनके पास मौका होगा कि वे अपने कारोबारी आइडियाज को सबके सामने रखें। जो कोराबारी आइडियाज सिलेक्ट होंगे उनके साथ ग्रैंड फिनाले आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही प्रतियोगियों के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं को बताने वाला एक फैसिलेटेशन कैंप भी आयोजित होगा जो उनके लिए काफी मददगार साबित होगा।
ऐसा होगा ग्रैंड फिनाले
लखनऊ में होने वाले ग्रैंड फिनाले में रीजनल विनर्स शामिल होंगे और ज्यूरी मंेबर्स के सामने अपने आइडियाज को रखेंगे। इस सिलेक्शन ज्यूरी में उत्तर प्रदेश के कई स्टार्टअप फाउंडर्स, इनक्यूबेशन एक्सपर्ट और सरकार के बड़े अधिकारी होंगे। जो टाॅप आइडियाज होंगे उन्हें पांच बड़े इनक्यूबेशन संेटर्स प्प्ज् ज्ञंदचनतए प्प्ज् ठभ्न्ए पठ भ्नइेए छगळ टमदजनतमे और ।जंस प्दबनइंजपवद ब्मदजमत.ठप्डज्म्ब्भ् में इनक्यूबेट किया जाएगा।
बता दें कि ओपन फ्यूल फाउंडेशन के साथ मिलकर ैजंतजनच प्दकपं ल्ंजतं का गुजरात एडिशन काफी सफल रहा था। इसी को ध्यान में रखते हुए यूपी एडिशन भी शुरू किया गया है, जिससे नाॅन मेट्रो स्टार्टअप्स भी लाइमलाइट में आ सकेंगे।
स्टार्टअप इंडिया के बारे में
यह भारत सरकार का एक विशेष उपक्रम है जो नए आइडियाज और देश में स्टार्टअप्स के लिए बेहतर माहौल तैयार करने में मदद करता है।
इनवेस्ट इंडिया के बारे में
यह भारत सरकार की एक एजेंसी है जो देश में निवेश को प्रोत्साहित करती है। यह मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया इनीशिएटिव्स से भी जुड़ी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.