गौतमबुद्धनगर में 55 घंटे का लाॅकडाउन खत्म, पुलिस ने अपनाया सख्त रवैया, यह हुई कार्रवाई

ABHISHEK SHARMA

0 73

 

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और खतरे के मद्देजनर यूपी के नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 55 घंटे का लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे समाप्त हो गया। यह लॉकडाउन शुक्रवार रात को 10 बजे शुरू हुआ था। 2 दिन के दौरान जिले में साफ-सफाई पर खास जोर दिया गया।

इसी के साथ इस सप्ताह शुक्रवार की रात से फिर 55 घंटे का लॉकडाउन नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत पूरे प्रदेश में लगेगा, जो सोमवार सुबह ही खत्म होगा। यह सिलसिला अगले कुछ सप्ताह तक चलेगा। प्रदेश सरकार की ओर यह एलान रविवार को किया गया है।

इस दौरान आवागमन तो प्रतिबंधित रहेगा ही, साथ ही बाजार और मॉल और स्थानीय बाजार भी बंद रहेंगे। वैसे प्रदेश सरकार ने जिलाधिकारियों को अपनी सहूलियत और जरूरत के हिसाब से निर्णय लेने की छूट दी गई है।

वहीं, इससे पहले नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने रविवार को बड़े स्तर पर अभियान चलाकर कार्रवाई की। इस दौरान जिले के अलग-अलग थानों में धारा 144 का उल्लंघन करने पर 24 एफआइआर दर्ज करते हुए पुलिस ने कुल 64 लोगों को गिरफ्तार किया है।

वहीं चेकिंग अभियान के दौरान रविवार को पुलिस टीमों ने कुल 45 सौ से अधिक वाहनों की जांच की। इस दौरान नियमों के उल्लंघन करने पर 1904 वाहनों के चालान काटे हैं, जबकि 22 वाहन सीज किया गया है। वहीं पुलिस ने शमन शुल्क के रूप में 1 लाख 70000 रुपये वसूल किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.