यूपी की सबसे छोटी जिला पंचायत गौतमबुद्ध नगर में कड़े सुरक्षा इंतज़ामों के बीच होगा मतदान

Ten News Network

0 144

 

ग्रेटर नोएडा :– यूपी की सबसे छोटी जिला पंचायत गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत में जहाँ सिर्फ 5 वार्ड के जिला पंचायत सदस्यों को चुने जाने के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी , जिसको लेकर प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतज़ाम कर रहा है।

 

 

88 ग्राम पंचायत और तीन क्षेत्र पंचायत के 123 सदस्यों के लिए भी 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। वोटिंग के लिए गौतमबुद्ध नगर में 377 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं , जहाँ जिले के 2.39 लाख वोटर वोट करेंगे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि इस बार जनपद गौतमबुद्ध नगर में 59 संवेदनशील, 45 अति संवेदनशील और 28 अतिसंवेदनशील प्लस बूथ बनाए गए हैं। इन सभी मतदान केंद्रों पर ड्रोन कैमरा से नजर रखी जाएगी। इसके अलावा सभी बूथों पर वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

 

गौरतलब रहे डीएम सुहास एलवाई ने अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) वंदिता श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकार (प्रशासन) दिवाकर सिंह, यमुना प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र भाटिया और जिला विकास अधिकारी अनवर शेख को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि मतदान कर्मियों, सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट और मतगणना कर्मियों की नियुक्ति और प्रशिक्षण का काम जल्द से जल्द निपटाया जाए। चुनावों के लिए वक्त पर ही वाहनों की व्यवस्था की जाए।

 

मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मतदान करवाने के लिए लगाए गए कर्मचारियों को 9, 13 और 14 अप्रैल को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट को 6 अप्रैल को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.