ग्रेटर नोएडा के शिक्षक एवं छात्रों ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में निकाला जान आक्रोश मार्च

Abhishek Sharma / Photo & Video By Saurabh Kumar

Galgotias Ad
Greater Noida (15/02/19) : पुलवामा में जवानों पर हुए आतंकी हमले के विरोध में आज शाम ग्रेटर नोएडा के सभी शिक्षक एवं हजारों की तादाद में छात्र ने जन आक्रोश मार्च निकाला, जिसकी शुरुआत नॉलेज पार्क 3 के सबसे बड़े गोल चक्कर, फायर स्टेशन के सामने से की गई। यह मार्च नॉलेज पार्क के विभिन्न हिस्सों से होता हुआ जगत फार्म गोल चक्कर पर समाप्त हुआ। सभी छात्रों ने इस दौरान पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी मार्च निकाल रहे लोगों के साथ मौजूद रहा।

वेदारणा फाउंडेशन के संस्थापक एवं आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर कुलदीप व मलिक राजदेव तिवारी के नेतृत्व में यह मार्च निकाला गया। मार्च में विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्रों समेत कई संगठनों से जुड़े लोग मौजूद रहे। युवाओं में इस दौरान पाकिस्तान के विरोध में भारी रोष देखने को मिला। मार्च में आए सभी लोग एक स्वर में पकिस्तान से पुलवामा में शहीद हुए जवानों की शहादत का बदला लेने की सरकार से अपील की।



डॉ कुलदीप मलिक ने बताया कि पुलवामा में आतंकियों द्वारा किए गए हमले से पकिस्तान की कायरता साफ़ देखने को मिली है। 2016 में भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला किया था जिसका मुँह तोड़ जवाब भारत के वीर सैनिकों ने पाकिस्तान को दिया था। उन्होंने कहा कि पकिस्तान को मोदी सरकार ने मोस्ट फेवर्ड नेशन के दर्जे से हटा दिया है। पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाना चाहिए। पकिस्तान में घुसकर उसको उसकी भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए।
सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कोई बड़ा हमला जैश ए मोहम्मद और पकिस्तान पर किया जाना चाहिए जिससे कि कोई भी भारतीय सैनिकों पर हमला करने से पहले सौ बार सोचे। इस दौरान सभी शहीदों की याद में सभी लोगों ने मौन रखा। जिसके बाद गायत्री मन्त्र का उच्चारण किया गया।
Leave A Reply

Your email address will not be published.