जीएल बजाज के विद्यार्थियों ने कहा “अबकी बार मोदी सरकार”

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida 25/02/19) : 2019 के लोकसभा चुनाव आने ही वाले हैं, दो महीने से भी कम समय बचा हुआ है। ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियां चुनावों की तैयारी में लग चुकी हैं। देश में अपनी सरकार बनाने के लिए सभी राजनैतिक दल हर संभव कोशिशों में लगे हुए हैं। देश में इस वक़्त माहौल गरमाया हुआ हुआ है। मोदी सरकार को सत्ता में आये हुए लगभग पांच वर्ष पूरे होने वाले हैं।
मोदी सरकार ने पांच वर्षों के कार्यकाल में कई अहम फैसले लिए हैं। चाहे वह नोटबंदी हो या जीएसटी, सरकार ने कई कड़े फैसले लिए हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी देश में अपनी सरकार बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। प्रियंका गांधी के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद से कांग्रेस उत्तर-प्रदेश में ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रदेश में चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुट गई है।



आने वाले लोकसभा चुनावों में किसकी सरकार सत्ता पर काबिज होगी, यह तो चुनावों के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन इसका अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है। 2019 लोकसभा चुनावों में किसकी सरकार बनेगी, इसको लेकर टेन न्यूज़ ने जीएल बजाज कॉलेज के छात्रों से बातचीत की और उनका मत जाना कि एक युवा और छात्र होने के नाते वे देश में किसकी सरकार देखना चाहते हैं जो देश का विकास कर सके।

छात्रों ने अपने विचार रखते हुए कहा कि देश में फिर से मोदी सरकार आनी चहिए, इतने सालों से कांग्रेस ने देश पर राज किया है, लेकिन इतना विकास कांग्रेस 70 सालों में भी नहीं कर पायी, जितना कि मोदी सरकार ने एक योजना में करके दिखा दिया है। कांग्रेस ने देश को हमेशा से लूटा है। एक छात्र ने कहा कि मोदी की जो विदेशी नीतियां हैं, वो लाजवाब हैं। विदेश स्तर पर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे देश को नै ऊँचाइयाँ प्रदान की है। मोदी सरकार आने के बाद से देश-विदेश में भारत की पूछ हो रही है। उन्होंने कहा कि कुल मिलकर मोदी सरकार काफी अच्छा काम कर रही है। इसलिए देश में फिर से मोदी सरकार ही आनी चाहिए जिससे कि देश का सम्पूर्ण विकास हो सके।
एक अन्य छात्र ने कहा कि मोदी सरकार के देश की सत्ता में आने के बाद से देश में विदेशी कंपनियां आ रही है। यहां आकर वो निवेश कर रही है। लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं, जबकि कांग्रेस की सरकार में ऐसा कुछ नहीं हुआ था। मोदी सरकार देश के अंदरूनी मुद्दों को काफी अच्छे तरीके से निपटा रहे है। जबकि राहुल गाँधी तो नेता बनने लायक भी नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी को तो यह भी नहीं पता कि क्या बोलना है और क्या नहीं। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक व्यवस्था में भी सुधर आ रहा है और जीडीपी भी बढ़ रही है। बाहर के लोग यहाँ आकर निवेश कर रहे हैं तो देश के युवाओं को नौकरियां भी मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि देश ने कांग्रेस का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है, और रही बात राहुल गाँधी की तो उनमे लीडरशिप क्वालिटी ही नहीं है तो कहाँ से वो देश को संभल पाएंगे।
वहीं एक अन्य छात्र ने कहा कि देश में जिस प्रकार का माहौल चल रहा है या जो एक युवा की सोच है उसे देखते हुए मैं देश में प्रधानमंत्री के रूप में अखिलेश यादव को देखना चाहता हुँ।  जीएल बजाज में पढ़ने वाली छात्राओं ने कहा कि देश के भले के लिए आज के समय नरेंद्र मोदी के अलावा कोई ऐसा नेता नजर नहीं आता है जो देश को चला सके। इसलिए अबकी मोदी सरकार ही आनी चाहिए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.