17 से 19 अक्टूबर तक ग्रेटर नोएडा में होगा सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (14/10/19) : ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जिला बैडमिटन संघ और पुलेला गोपीचंद बैडमिटन अकैडमी के संयुक्त तत्वाधान में 17 से 19 अक्टूबर तक कन्हैया लाल महादेवी अग्रवाल मेमोरियल सब जूनियर स्टेट बैडमिटन चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा।



आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में एवं बॉयज गर्ल्स अंडर-15 और अंडर-17 कैटगिरी  में मुकाबले खेले जाएगे। जिला बैडमिटन संघ के सचिव आनन्द खरे ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि राज्य स्तरीय बैडमिटन चैंपियनशिप में बॉय-गर्ल्स केटेगरी में विभिन्न राज्यों से खिलाडी हिस्सा लेगे।

तीन दिन चलने वाली इस प्रतियोगिता में 13 कोर्ट में रोमांचक मुकाबले खेले जाएगे। इसके साथ-साथ बैडमिटन में यूपी के लिए खेल रहे खिलाडियों को भी इसमें अपने प्रदर्शन देखने का मौक़ा मिलेगा। उन्होंने बताया कि सिंगल और डबल्स इवेट में एक राज्य से पांच खिलाडी हिस्सा लेगे।

इस प्रतियोगिता में बेह्तर करने वाले खिलाडियों व पूर्व में हुई प्रतियोगिता में बेहतर करने वाले खिलाडी का नैशनल के लिए चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए पहले ग्रेटर नोएडा अथारिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण उपस्थित रहे और खिलाडियों को फीट रहने का संदेश देगे।

वही संघ की तरफ 2020 में ऑल इंडिया लेवल का बैडमिटन प्रतियोगिता के लिए तैयारी की जा रही है, उम्मीद है कि उसकी भी मेजबानी विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स प्रबन्धन ही करेगा। इस दौरान अमित पंवार, श्रीकान्त समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.