सुपरटेक ज़ार निवासियों ने बिल्डर पर लगाया तानशाही का आरोप, विरोध प्रदर्शन के बाद करवाई कोतवाली में शिकायत दर्ज

Abhishek Sharma

0 390

Greater Noida (13/11/18) : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रोन-1 स्थित सुपरटेक ज़ार सोसाइटी में बीते शुक्रवार की रात शार्ट सर्किट होने के कारण फ्लैट में आग लगने से हड़कंप मच गया था। आग लगने के बाद निवासियों ने अग्निशमन यन्त्र से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन पानी की जगह उसमे से सिर्फ हवा निकलती रही। जिसके बाद सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने बाल्टी से पानी भरकर आग पर डाला, काफी मशक्कत करने पर आग पर काबू पाया गया। हालांकि आग बुझाने का प्रयास करते वक़्त फ्लैट के मालिक व अन्य लोगों का हाथ आग से झुलस गया।

सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने इसके बाद बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की और रात को 12 बजे सोसाइटी के लोग मिलकर दादरी कोतवाली में बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज करने पहुंचे लेकिन उनकी शिकायत दर्ज नहीं की गई।

सोसाइटी के आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष पवन मिश्रा ने बिल्डर पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिल्डर और पुलिस की मिलीभगत के कारण पुलिस ने तत्काल रूप से शिकायत दर्ज नहीं जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम से ट्विटर पर मामले की जानकारी दी। जिसके 36 घंटे बाद दादरी कोतवाली में शिकायत दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद बिल्डर ने पीड़ित मकान मालिक को अपने पक्ष में करके आनन-फानन में फ्लैट में पेंट करा दिया और फिर उसपर एफआईआर वापस लेने का दबाव बनाने लगा। एफआईआर वापस न लेने पर बिल्डर ने फ्लैट में चल रहा काम बंद करा दिया है। जिसके बाद से सोसाइटी के सभी लोग एकजुट होकर बिल्डर के खिलाफ सोसाइटी में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष का कहना है कि बिल्डर ने भी सोसाइटी के कुछ निवासियों के खिलाफ झूठी मारपीट का मुकदमा दर्ज करा दिया है। और फिर से शिकायत वापस लेने का दबाव बिल्डर द्वारा बाहरी लोगों से धमकी दिलवाकर बनाया जा रहा है।

लोगों का कहना है कि सोसाइटी में रहने वाले सभी लोग बिल्डर को महंगा मेंटिनेंस देते हैं जिसके बाद भी यहाँ पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। यहाँ पर करीब 6 हजार लोग रहते है। 22 मंजिला फ्लैट में 14 मंजिल तक का भर झेलने वाली लिफ्ट लगवाई गई है, जो कि कभी भी खराब हो जाती है। लोग उसमे फंसे रह जाते है। कई बार शिकायत के बाद भी बिल्डर ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया और तानाशाही का रवैया बिल्डर द्वारा अपनाया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.