गाँव-सेक्टरो में भेदभाव का आरोप लगा, ग्रामवासियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किया धरना प्रदर्शन

Saurabh Kuamr / Baidyanath Halder

0 139

Greater Noida (22/07/2019) : आज सूरजपुर के किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के के बाहर जन अधिकार सेवा समिति के नेतृत्व में जोरदार धरना प्रदर्शन किया, साथ ही अपनी मांगों को लेकर प्राधिकरण के ओएसडी सचिन कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा।



धरने के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने प्राधिकरण के गेट पर डेरा डाल दिया और जमकर नारे बाज़ी की। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रही। ग्रामीणों ने टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए अपनी मांगे साझा की और प्राधिकरण पर गाँव की अनदेखी करने का आरोप लगया। उन्होंने कहा कि वर्षों से गाँव व सेक्टरो में भेदभाव किया गया और विकास का इंतजार कर रहे सूरजपुर क्षेत्र को मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित रखा गया।

ग्रामीणों ने मांग कि “गली मोहल्लों की रोजाना सफाई कराई जाए ,सभी गलियों को पक्का किया जाए तथा सड़को की मरम्त की जाए, कस्बे में स्ट्रीट लाइट लगाईं जाए साथ ही शमशान घाटों का सुंदरीकरण , घरों को सीवर लाइन से जोड़ना , साफ पानी की आपूर्ति जैसी तामाम मूलभूत सुविधाओं से जुडी मांगे रखी। इन सबके अलावा सेक्टरों की तर्ज परआरडब्ल्यूए का गठन किया जाए ताकि लोगों के बीच एक जिम्मेदारी तय हो सके।

इसी मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र ने बताया कि “आज अपनी मांगों को लेकर प्राधिकरण के ओएसडी सचिन कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा है। हमने उनकी सभी मांगो को ध्यान से सुना है। हालांकि प्राधिकरण अभी सिर्फ नियोजित क्षेत्र और गॉव मूल आबादी क्षेत्र में ही विकास कार्य करती है। अतः अभी अधिकारीयों से क्षेत्र का दौरा करके असली स्थिति का पता लगाने को कहा गया है। अगर इलाका मूल आबादी क्षेत्र में होगा तो सभी विकास कार्य करवाए जाएंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.