फोनरवा चुनाव के लिए सुरेश तिवारी पैनल ने जारी किया घोषणा पत्र, जानें प्राथमिकताएं

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

0 245

Noida (14/07/2019) : नोएडा की सामाजिक संस्था फोनरवा (फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) के 21 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए आज सुरेश तिवारी पैनल के 20 प्रत्याशियों ने अपना परिचय जनता के समक्ष रखा। फोनरवा की ओर से नोएडा के सेक्टर-36 स्थित सामुदायिक केंद्र में “नो योर कैंडिडेट’ का आयोजन किया जिससे की चुनाव में सामने आने वाले चेहरे लोगों के सामने नए न लगें। इस दौरान सुरेश तिवारी पैनल ने अपना घोषणा पत्र भी जारी किया है।

आपको बता दें कि विपक्ष में योगेंद्र शर्मा पैनल है। फोनरवा की स्थापना के बाद 2019 में पांचवीं बार चुनाव हो रहा है। इसमें लगातार 12 वर्षों तक एनपी सिंह अध्यक्ष रहे हैं। इस बार वह खुद न खड़े होकर सुरेश तिवारी पैनल को सपोर्ट कर रहे हैं।



अध्यक्ष पद के लिए सुरेश तिवारी, महासचिव पद पर केके जैन और कोषाध्यक्ष पद के लिए एमपी सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर राजेंद्र शुक्ला, विजय भाटी, सुरेश कृष्णन व आर के सिंह, उपाध्यक्ष पद पर मैनपाल यादव, अनिल खन्ना, संजीव कुमार व पीपीएस नागर, सचिव पद पर लोकेश कश्यप, अनिल सिंह, एसपी चौहान व सह सचिव के लिए उमेश यादव, वीके सूद, प्रदीप सक्सेना व जगवीर सिंह, विधि सचिव पद पर लक्ष्मीनारायण, उप कोषाध्यक्ष पद के लिए सुभाष चौहान चुनावों में अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं।

इस दौरान फोनरवा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले ए.एन धवन ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि उनका पैनल अबकी बार निम्न मुद्दों पर चुनाव लड़ेगा और शहर की भलाई के लिए और विकास के लिए कार्यरत रहेगा। उनका कहना है कि अबकी बार चुनाव जीतने के बाद फोनरवा नोएडा क्षेत्र में नगर पालिका का गठन कराने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

उनका कहना है कि नोएडा अथॉरिटी के वरिष्ठ अधिकारियों को आरडब्ल्यूए के सभी पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठक करनी चाहिए जिससे कि वे अपने सेक्टर की समस्या प्राधिकरण में पहुंचा सके और उसका निस्तारण जल्द से जल्द करा सके। उन्होंने कहा कि नोएडा में फ्री होल्ड जमीन का मुद्दा फोनरवा ने उठाया था और इसके लिए नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड ने 1 नवंबर 2018 को प्रस्ताव पास कर दिया था। जिसका प्रस्ताव उत्तर प्रदेश सरकार को भी भेजा गया है। उनका मकसद इस बार नोएडा की भूमि को फ्री होल्ड कराने का रहेगा।

सेक्टरों में घूमने वाले आवारा जानवरों, कुत्तों पर नियंत्रण करने की पूरी कोशिश की जाएगी। पानी की मात्रा और शुद्धता बढ़ाने के लिए इस बार प्रयास किए जाएंगे। नोएडा प्राधिकरण से नालों और सीवरों की लगातार सफाई कराने के लिए अनुरोध किया जाएगा। उनका कहना है कि फोनरवा चुनाव जीतने के बाद बिजली की समस्या को दुरुस्त कराएगी। नोएडा में लॉ एंड ऑर्डर, यातायात व्यवस्था, स्वास्थ्य, डस्टबिन, जल संचयन, जल संरक्षण पर इस बार विशेष रूप से जोर दिया जाएगा।

वही, अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सुरेश तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नोएडा की हर समस्या का समाधान पाने के लिए अधिकारियों से अनुरोध करेंगे। नोएडा शहर को बनाने में फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह और ए.एन धवन का सहयोग अतुल्य है और उनके निर्देशन में शहर की हर छोटी से छोटी समस्या का समाधान कराया जाएगा।

उनका कहना है कि सेक्टरों में सुरक्षा को लेकर विशेष कदम उठाए जाएंगे। सेक्टरों में बने पार्कों की साफ सफाई कराकर उन्हें दुरुस्त कराया जाएगा। पार्कों में बच्चों के खेलने के लिए झूले इत्यादि भी लगवाए जाएंगे। इस बार वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नोएडा शहर के जितने भी मुद्दे हैं उनको फोनरवा अधिकारियों के समक्ष पेश कर कर जल्द से जल्द उनका निस्तारण कराएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.