चार्टर्ड एकांउटेंटेट की परीक्षा में नोएडा के सूर्यांश को देश में पहला मिला स्थान

ROHIT SHARMA

0 779

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने चार्टर्ड एकांउटेंटेट की फाइनल परीक्षा का परिणाम जारी किया | जिसमें नोएडा के सूर्याश अग्रवाल और कोलकाता के अभय बाजोरिया ने संयुक्त रूप से देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। कोलकाता के ही ध्रुव कोठारी दूसरे और अहमदाबाद के दर्शन शाह तीसरे स्थान पर हैं।

फाइनल परीक्षा में पूरे देश में 15,003 छात्र दोनों ग्रुप (नए और पुराने कोर्स) में शामिल हुए थे। इनमें से 15.12 फीसद छात्रों को सफलता मिली है। पुराने कोर्स में विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) के गुराम नागा श्रीकृष्ण प्रनीथ ने फाइनल परीक्षा में टॉप किया।

केरल के मन्नार्कड़ की वारादा केपी दूसरे और मुंबई के धवल चोपड़ा तीसरे स्थान पर हैं। नोएडा के सेक्टर-41 में रहने वाले सूर्याश ने 75.38 फीसदी अंकों के साथ यह प्रतिष्ठित परीक्षा टॉप की। उन्होंने 800 में से 603 अंक प्राप्त किए हैं। सूर्यांश ने बताया कि उन्होंने सीए फाइनल की परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी। परीक्षा वह रोजाना 15 घंटे तक पढ़ते थे।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) के अपर सचिव (परीक्षा) एसके गर्ग ने नवंबर 2019 को हुई सीए फाइनल न्यू कोर्स और ओल्ड कोर्स परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार को घोषित किया। उन्होंने बताया कि न्यू कोर्स में ऑल इंडिया टॉपर कोलकाता के अभय बाजोरिया एवं नोएडा के सूर्यांश अग्रवाल हैं।

दूसरे स्थान पर कोलकाता के ही ध्रुव कोठारी एवं तीसरे स्थान पर अहमदाबाद के दर्शन मुकेश कुमार शाह रहे। इसी तरह ओल्ड कोर्स में ऑल इंडिया टॉपर विजयवाड़ा के गुरुराम नागा श्रीकृष्णा प्रनीथ रहे। दूसरे स्थान पर मन्नारक्कड़ की वरदा केपी और तीसरे स्थान मुंबई के धवाल कपूर चंद चोपड़ा रहे।

आइसीएआइ के फाइनल परीक्षा में 14,571 छात्र-छात्राएं सफल होकर चार्टर्ड अकाउंटेंट बन गए हैं। इसमें से सीए न्यू कोर्स 5125 छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं। वहीं सीए ओल्ड कोर्स से 9446 छात्र-छात्राएं सफल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.