व्यापारियों की हालत खस्ता होने पर सुशील जैन ने योगी को लिखा पत्र , दी महत्वपूर्ण सलाह

Ten News Network

0 249

नोएडा :– कोरोना महामारी से हर वर्ग ग्रसित हुआ है , खासबात यह है कि सबसे ज्यादा हालात खराब व्यापारियों की हुई है , क्योंकि कोरोना की पहली लहर से व्यापारी उभरे नही थे कि दूसरी लहर सामने आकर खड़ी हो गई।

 

बता दे पहली लहर में करीब 6 महीने तक सभी बाजार बंद रहे , तो वही अब दूसरी लहर में 4 महीनें तक दुकानें और बाजार बंद रहे है। मतलब व्यपारियों की स्थिति इतनी ज्यादा खराब हो चुकी है कि बहुत से व्यापारियों का कारोबार चौपट हो चुका है।

 

वही लॉकडाउन में बहुत से व्यापारियों ने कुछ कमाई नही की , साथ ही अपनी जेब से दुकानों का किराया भरा है। शहरों की बात करें तो मार्केट में दुकान का किराया एक लाख से ज्यादा होता है , साथ ही कर्मचारियों की तनख्वाह देनी पड़ती है , कमाई जीरो रही ,जिसके चलते व्यापारियों की हालत खस्ता हुई है।

 

वही इन सभी समस्याओं को देखते हुए नोएडा के सेक्टर 18 मार्किट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। इस पत्र के बारे में सुशील कुमार जैन ने टेन न्यूज़ को बताया कि व्यापार को गति देने के लिए सरकार को व्यापारियों की निम्न प्रकार से मदद करनी चाहिए।

 

1- बिजली के बिलों फिक्स चार्ज में कम से कम 1 साल की छूट मिलनी चाहिए।

2- लॉकडाउन के समय की बिजली के बिल माफ होने चाहिए।

3-पानी के बिलों में टैक्स 1 साल के लिए माफ करना चाहिए।

 

4-बैंकों द्वारा लिए गए व्यक्तिगत ऋण कैश क्रेडिट अथवा टर्म लोन या होम लोन सभी की किस्तों को कम से कम 1 साल और मोरटोरियम मिलना चाहिए तथा ब्याज पर माफी मिलनी चाहिए।

 

5-बैंकों को जरूरतमंद व्यापारियों को उनके जरूरत के अनुसार कम से कम जो लोन चल रहे हैं उसके 20 पर्सेंट के बराबर और लोन क्रेडिट देना चाहिए।

6-बाजारों में पार्किंग अगले 4 महीने के लिए निशुल्क होनी चाहिए।

 

7-सरकार को किसी भी तरह के लाइसेंस के नवीनीकरण की फीस माफ कर देनी चाहिए।

 

8-सरकार को जीएसटी आयकर आदि में बनने वाली डिमांड को कम से कम 4 महीने के लिए क्रेडिट देना चाहिए।

 

9-बाजारों की साफ सफाई सैनिटाइजेशन आदि पर विशेष ध्यान करना चाहिए।

 

10-जिन व्यापारियों की कोविड-19 महामारी के दौरान मृत्यु हुई है उनके लिए कम से कम 5 लाख का आर्थिक सहायता कर प्रावधान करना चाहिए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.