लाॅकडाउन 4.0 : यूपी-दिल्ली बाॅर्डर के खुलने पर सस्पेंस बरकरार, लेकिन यह भी जानना जरूरी

Abhishek Sharma

0 304

नोएडा : उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। जिसके अनुसार उत्तर प्रदेश में अब बाजार अलग-अलग दिनों के हिसाब से खुलेंगे।

ग्रामीण और नगर पालिकाओं में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी दुकानें खोली जा सकती हैं। लेकिन, दिल्ली से नोएडा आने जाने वालों के मन में अभी भी संशय बरकरार है कि दिल्ली से नोएडा आने-जाने की छूट है या नहीं।

यूपी सरकार ने देर रात लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इससे पहले तक लॉकडाउन की गाइडलाइंस पर कन्फ्यूजन की वजह से दिल्ली से सटे बॉर्डर्स पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई थी।

इसमें दिल्ली से लगती सीमाओं को खोलने का ऐलान किया गया है। कहा गया है कि दिल्ली के हॉटस्पॉट एरिया के लोगों को छोड़कर अन्य लोगों को आवाजाही की छूट होगी।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली-नोएडा-डायरेक्ट (DND) पर भारी जाम लग गया था। दरअसल वहां दिल्ली से लोग काम के सिलसिले में नोएडा जाना चाह रहे थे लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें जाने नहीं दिया था।

नोएडा पुलिस ने दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर सोमवार को चेकिंग में सख्ती बढ़ा दी। बंद बॉडी की जो भी गाड़ी नोएडा की तरफ आती उस गाड़ी को पीछे से खुलवाकर पुलिस चेक कर रही है, इसके बाद ही गाड़ी को एंट्री दी जा रही।

साथ ही पुलिस एसेंशियल नीड्स के स्टीकर लगी गाड़ियों के सामान भी चेक कर रही कि इसमें क्या है। दरअसल बंद बॉडी की गाड़ी में एसेंशियल नीड्स का स्टीकर लगाकर प्रवासी श्रमिकों को उसके अंदर बैठाया जा रहा है।

स्टीकर लगा होने के चलते पुलिस ऐसी गाड़ियों को नोएडा में एंट्री दे रही थी, लेकिन इन गाड़ियों में एसेंशियल सामान न होकर प्रवासी श्रमिक बैठाकर लाये जा रहे हैं। इन श्रमिकों को नोएडा की सीमा में छोड़ा जा रहा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.