लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली के बंगाली मार्केट में दो महीने बाद खुली मिठाई की दुकान

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का तीन चरण समाप्त हो चुका है। आज नए रूप-रंग में लॉकडाउन के चौथे चरण का आगाज हो चुका है।

आपको बता दें कि सरकार ने चौथे चरण में पाबंदियों में और ढील देते हुए कुछ नई दुकानों को खोलने की भी इजाजत दे दी है. ऐसे में अब तक जिन दुकानों के शटर बंद रहे, वे भी उठने लगे हैं ।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मिठाई की दुकानें भी खुलने लगी हैं। आज बंगाली मार्केट में स्थित बंगाली स्वीट की दुकान खुली. हालांकि, दुकान पर ग्राहक नहीं नजर आए. इसके पीछे गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस को ही वजह बताया जा रहा है ।

जिसमें मिठाई की दुकानों को खोलने की इजाजत तो दी गई है. लेकिन साथ ही यह शर्त भी जोड़ दी गई है कि मिठाई की दुकान से केवल होम डिलीवरी ही की जा सकेगी।

यानी साफ है कि मिठाई की दुकान पर ग्राहकों को आने की इजाजत अभी नहीं दी गई है. गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान सरकार ने होटल, रेस्टोरेंट के साथ ही मिठाई की दुकानें खोलने पर भी पाबंदी लगाई थी।

लॉकडाउन 2.0 और लॉकडाउन 3.0 के दौरान कई क्षेत्रों में ढील दी गई, शराब की बिक्री की इजाजत भी दे दी गई, लेकिन मिठाई की दुकानों को किसी तरह की ढील नहीं दी गई थी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.