नोएडा में मेंटिनेंस इंजीनियर के घर दिनदहाड़े हुई लाखों की चोरी, सीसीटीवी फुटेज के बावजूद पुलिस दर्ज नहीं कर रही एफआईआर

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

0 266

नोएडा :–नोएडा के सैक्टर 45 के सदरपुर में एक मेंटिनेंस इंजीनियर के घर का ताला तोड़कर दिनदहाड़े चोरी उस समय हुई जब मेंटिनेंस इंजीनियर की पत्नी अपने बच्चों को स्कूल से लेने गई थी। चोर घर में रखे 50 हजार की नकदी और लाखों रूपये के जेवरात लेकर फरार हो गया । इस वारदात की पीड़ित ने कोतवाली सेक्टर-39 में शिकायत की, लेकिन घटना के 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है । हालांकि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद है और पीड़ित ने उसे भी सबूत के तौर पर पुलिस को दिया है।



सीसीटीवी कैमरे में कैद दिनदहाड़े चोरी की पूरी वारदात साफ दिखाई दे रही है कि संगीता चौधरी के घर से जाने और आने के पहले चोर ने रेकी की थी। फिर संगीता जब अपने बच्चों को स्कूल से लेने के लिए निकली तो घात लगाए बैठा चोर संगीता के कमरे पर पहुंचा इस दौरान आसपास के घरों के दरवाजों को भी चेक किया , फिर दरवाजे का ताला तोड़ कर नकदी और जेवर पर हाथ साफ कर दिया।

तस्वीरों में आप देख रहे है यह मेंटिनेंस इंजीनियर आशुतोष चौधरी का घर है। 20 फरवरी को आशुतोष चौधरी अपने काम पर गए थे। उसी दिन दोपहर करीब 12.30 बजे आशुतोष चौधरी की पत्नी संगीता चौधरी अपने बच्चों को लेने स्कूल गई थीं। उसी दौरान घात लगाए चोर ने ताला तोड़कर उनके घर में रखी 50 हजार रुपये की नकदी और पांच तोले सोने के जेवर पर हाथ साफ कर दिया।

घर में दिनदहाड़े हुई चोरी की इस वारदात की शिकायत आशुतोष चौधरी ने घटना वाले दिन ही यानि 20 फरवरी को ही कोतवाली सेक्टर-39 में की। सबूत के तौर पर उन्होंने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी पुलिस को सौंपी, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। चौकी प्रभारी के मुताबिक वह अभी फुटेज की जांच कर रहे हैं। जबकि एसपी सिटी सुधा सिंह ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि वह निगेटिव खबर पर बाइट नहीं देती हैं।

वही इस मामले में पीड़ित का कहना है की चोरी के मामले में एफआईआर दर्ज कराने के लिए वह हर रोज थाने के चककर काट रहे है , लेकिन अभी तक इस मामले में मुकदमा दर्ज भी नहीं हुआ है | जिससे पुलिस की लापरवाही साफ नजर आ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.