किसान 26 जनवरी को निकालेंगे ट्रैक्टर परेड , यूपी – उत्तराखंड के 25 हज़ार ट्रैक्टर होंगे शामिल

Rohit Sharma

0 238

नई दिल्ली :– 26 जनवरी को होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली को पुलिस ने मंजूरी दे दी है। किसान नेताओं ने कहा है कि किसान दिल्ली में प्रवेश करेंगे और शांतिपूर्ण तरीके से मार्च करेंगे।

 

आपको बता दें कि कल किसान नेताओं और पुलिस के बीच बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने कहा कि ’26 जनवरी को किसान इस देश में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड करेगा। पांच दौर की वार्ता के बाद ये सारी बातें कबूल हो गई हैं. सारे बैरिकेड खुलेंगे, हम दिल्ली के अंदर जाएंगे और मार्च करेंगे. रूट के बारे में मोटे तौर पर सहमति बन गई है।

 

किसान नेताओं ने कहा कि 26 जनवरी को एतिहासिक परेड होगी. देश की आन-बान-शान पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. पुलिस ने बैरीकेड तोड़ने की चेतावनी दी थी लेकिन पुलिस खुद हटाने की मान गई है. यह किसानों की जीत है. दिल्ली पुलिस और केंद्र को परेड पर भी झुकना पड़ा है. दिल्ली की किसान परेड को पूरी दुनिया देखेगी।

 

सूत्रों के मुताबिक 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च का पूरा रूट प्लान है. एक रूट सिंघु बार्डर से नरेला होते हुए बवाना औचन्दी बॉर्डर तक. दूसरा रूट यूपी गेट से आनन्द विहार. तीसरा रूट डासना होते हुए कोंडली-मानेसर-पलवल यानी केएमपी एक्सप्रेस वे तक. चौथा रूट चिल्ला बॉर्डर से गाजीपुर बॉर्डर होते हुए पलवल तक. पांचवां रूट जयसिंह पुर खेड़ा से मानेसर होते हुए टिकरी बॉर्डर तक जाएगा।

 

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से लगभग 25,000 ट्रैक्टर हिस्सा लेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों प्रदेशों से निकलकर यूपी गेट की ओर बढ़ रही ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को विभिन्न जिलों में पुलिस द्वारा रोका गया लेकिन किसान हर कीमत पर यहां पहुंचेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.