नोएडा के बाद दिल्ली ने भी किया बॉर्डर सील, आवश्यक सेवा वाले लोग भी जाम में फंसे

Abhishek Sharma

0 235

अनलॉक 1.0 भले लागू हो चुका है लेकिन दिल्ली आने-जानेवालों के परेशानी अभी कम नहीं हुई हैं। पहले उत्तर प्रदेश और हरियाणा और अब दिल्ली सरकार ने बॉर्डर सील का आदेश दिया है। जिसके बाद सुबह से ही यहां जाम की स्थिति बनी हुई है। जिन लोगों के पास आवश्यक सेवा के पास हैं, वे भी लंबे जाम में फंसे हुए हैं। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव और फरीदाबाद बॉर्डर पर पहले ही नो एंट्री थी। अब सोमवार को दिल्ली ने भी अपनी तरफ से रोक लगा दी। यह रोक 8 जून तक है।

अगर गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद से कोई दिल्ली जाना चाहता है तो इस बात का ध्यान रखे कि दिल्ली सरकार ने भी बॉर्डर सील तक दिए हैं यानी आपकी एंट्री आसान नहीं होगी।

सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग, सरकारी कर्मचारी और जिनके पास पास होगा, उन्हें आवाजाही की अनुमति होगी। मतलब यह, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद जैसे एनसीआर के शहरों से दिल्ली में आम लोगों को अभी एंट्री नहीं मिलेगी।

दिल्ली में बॉर्डर सील होने के बावजूद जो लोग काम के लिए दिल्ली आना चाहेंगे, उन्हें एंट्री मिलेगी। जो अपना कारोबार करते हैं या दुकानदार हैं, ऐसे लोग समीपवर्ती जिलों की ओर से या दिल्ली से जारी पास को दिखाकर दिल्ली में आ सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.