दिल्ली में दिखा घना कोहरा , ट्रैन समेत फ्लाइट की गई रद्द , विजिबिलिटी कम होने से लोगों को हुई परेशानी

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में ना सिर्फ ठंड का प्रकोप बढ़ गया है, बल्कि कोहरे की चादर हर दिन के साथ बढ़ती ही जा रही है। आज सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरी की चादर दिखी।

 

विजिबिलिटी की बात करें तो 50 मीटर की दूरी पर भी देख पाना बढ़ा मुश्किल साबित हो रहा है। मौसम विभाग ने भी ये भविष्यवाणी की थी आज के बाद दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप फिर से देखने को मिल सकता है।

 

घने कोहरे के अलावा दिल्ली-एनसीआर में ठंड भी जबरदस्त है। दिल्ली में आज सुबह 5:30 बजे 9.8 ℃ तापमान दर्ज किया गया, जो अगले 24 घंटों के दौरान 0.2 ℃ तक गिरने की संभावना है। वहीं थोड़ी देर में 8.6 ℃ तापमान दर्ज किया गया, जो अगले 24 घंटों के दौरान 1.2 ℃ तक जाने की संभावना है।

 

घने कोहरे के अलावा दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। सिस्टम ऑफ़ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च के अनुसार, दिल्ली वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर श्रेणी में 492 रहा है।

 

वही घने कोहरे की वजह से बहुत सी ट्रेने और फ्लाइट रद्द कर दी गई है , वही बढ़ती ठंड को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है , बेघर लोगों के लिए सुविधा दी जा रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.