यूपी एटीएस की नोेएडा यूनिट ने जम्मू कश्मीर संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

Abhishek Sharma

0 78

दिल्ली एनसीआर और वेस्टर्न यूपी में टेरर अलर्ट के बीच यूपी एटीएस की नोेएडा यूनिट ने जम्मू कश्मीर के रामबन से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। करीब 25 साल का सलमान खुर्शीद वाणी नाम का यह शख्स बरेली से गिरफ्तार इनामुल हक के संपर्क में रहा है।

बता दें कि इनामुल हक इस समय दस दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर यूपी एटीएस के पास है। पुलिस के मुताबिक सलमान सोशल मीडिया के जरिये मोहम्मद इनामुल के संपर्क में था।

एटीएस सूत्रों के अनुसार सलमान पहले सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से माध्यम से संपर्क में आया और फिर वाट्सऐप पर इनामुल से बातें करता था। इन दोनों के बीच में किस तरह की बातें हुई हैं, इसके बारे में खूफिया एजेंसियां पता लगाने की कोशिश कर रही हैं।

बताया गया है कि सलमान रामबन के मैत्रा गांव का रहने वाला है, जहां से यूपी एटीएस की नोएडा यूनिट ने रविवार को उसे पकड़ा है।

सलमान बागपत के एक संस्थान के डिप्लोमा कोर्स कर रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते वह कश्मीर चला गया था। सूत्रों के अनुसार यहीं पर रहते हुए वह इनामुल के संपर्क में आया था।

बताया जा रहा है कि इनामुल अलकायदा और मई 2019 में कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए जाकिर मूसा से प्रभावित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.