यूपी : विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू फिर गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 224

राजस्थान में चल रही राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इधर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजभवन कूच कर रहे कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है।

इसमें प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया भी हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ राजभवन की ओर जा रहे थे। ‘स्पीक अप फॉर डेमोक्रैसी’ के तहत कांग्रेस ने सोमवार को राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया।

यूपी में सभी कांग्रेसी नेता राजभवन के सामने धरने पर बैठ गए। पुलिस ने सभी कांग्रेसी नेताओं को रोककर उन्हें वहां से वापस जाने को कहा लेकिन वे राजी नहीं हुए।

कांग्रेसी नेता वापस जाने को राजी नहीं हुए तो मौके पर तैनात पुलिस फोर्स ने सभी को हिरासत में ले लिया। पुलिस हिरासत में रखे गए नेताओं में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष पीएल पुनिया भी हैं।

पीएल पुनिया ने धरना देने के दौरान ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो, लोकतंत्र की हत्या बंद करो’ नारे लगाए। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता के दम पर संविधान की गरिमा को गिराएंगे तो हम सड़क पर बैठकर आपकी सरकार हिलाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.