नियुक्ति पत्र न मिलने पर उप्र पुलिस में चयनित आरक्षीयों ने किया जंतर मंतर पर प्रदर्शन

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

206

दिल्ली :– उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती 2013 में सफल हुए हज़ारों अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र न मिलने पर आज दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया । आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी 2013 के 41,610 पदों के सापेक्ष 16 जुलाई 2015 को अंतिम परिणाम घोषित किया गया । जिसके परिणाम स्वरूप 38,315 सफल अभ्यर्थियों को तत्काल प्रभाव से नियुक्ति पत्र दे दिया गया । साथ ही रिक्त रह गए 3295 सीटों को अग्रेनित कर दिया गया ।

वही प्रदर्शन रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए थे कि जो सफल हुए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाए , लेकिन इस आदेश के 14 महीने बाद भी अभी तक नियुक्ति पत्र नही दिए गए ।

साथ ही उनका कहना है कि दरोगा और कॉन्स्टेबल के लिए उन्होंने दो बार एग्जाम दिया , जिसमे वो सफल हो गए । वही इस भर्ती में चिकित्सा परीक्षा गई , जिसमे सभी अभ्यार्थी पास हो गए , लेकिन 3 साल के बाद भी नियुक्ति पत्र नही मिल पाया है । वही कुछ अभ्यार्थी नियुक्ति पत्र के इंतेजार में आयु सीमा से ऊपर हो गए ।

उनका आरोप है कि उत्तर प्रदेश में सरकार बदलते ही पुलिस की भर्ती में हुए सफल अभ्यर्थियों पर रोक लगा दी जाती है , जिसके कारण अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है । एक तरफ योगी कहते है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का बिगड़ना पुलिस की कम संख्या होने का कारण है , लेकिन जो अभ्यार्थी सफल हुए भर्ती नही किया ।

वही प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगे नही मानी जाती तो योगी सरकार उन्हें मौत दे दे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.