किसानों पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन करेगी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी: राष्ट्रीय प्रवक्ता

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

169

Greater Noida (12/11/18) : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता चक्रपाणि यादव और छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष लोकेश भाटी ने ग्रेटर नोएडा के प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। जहां पर कई समाजवादी पार्टी के कई नेताओं ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में सदस्यता ग्रहण की और राष्ट्रिय अध्यक्ष ने इस दौरान बीजेपी पार्टी और प्रशासन पर किसानो पर अत्याचार करने के आरोप लगाते हुए कहा कि किसान हमारे देश के अन्नदाता हैं जिनपर सरकार अत्याचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन और सरकार ने किसानों से उनके बच्चों को रोजगार व पैसों का लालच देकर उनकी जमीन छीन ली और फिर न रोजगार दिया और न ही जमीन के बदले बढे हुए पैसे दिए। हर तरह से किसान को मार झेलनी पड़ रही है किसान अपनी ही ज़मीन पर खेती नहीं कर सकते। अगर खेती करने की कोशिश भी करते हैं तो कचेड़ा गाँव की तरह किसानों पर लाठीचार्ज करके उन्हें जेल में बंद कर दिया जाता है। उन्होने कहा कि हमारी पार्टी किसानों को उनका हक़ दिलाने का हर संभव प्रयास करेगी और चाहे उसके लिए हमें जेल ही क्यों न जाना पड़े लेकिन प्रशासन और सरकार के खिलाफ उनकी लड़ाई किसानों के पक्ष में जारी रहेगी। आगे उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा जे उद्योग क्षेत्र है जिसमे किसानों के लिए ही रोजगार न होने से यहां का किसान परेशान है।

उन्होंने समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार की कई नीतियां काम नहीं कर पाई, सरकार इतनी कमजोर थी कि प्रशासन ने सरकार की कोई बात नहीं मानी अगर किसानों का मुद्दा पिछली सरकार द्वारा ही सुलझा दिया जाता तो किसानों को आज ये मार नहीं झेलनी पड़ती।

दूसरा मुद्दा उन्होंने उठाया कि ग्रेटर नोएडा के कॉलेजों में विदेशी छात्र आकर रह रहे हैं जो कि यहां के छात्रों को नशे की लात की ओर ले जा रहे हैं। पढ़ाई करने का वीजा लेकर विदेशी छात्र ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से ड्रग्स का धंधा कर रहे है जो कि निश्चित ही एक चिंता का विषय। नशे की लत हमारी आने वाली पीढ़ियों का लिए दुखदायक साबित हो सकता है। नशे के कारोबार पर रोक लगाने के लिए पार्टी की ऑर्डर से एक विशेष अभियान चलाया जाएगा जिसमे लोगों को नशीले पदार्थों का सेवन न करने के लिए जागरूक किया जाएगा। 

गठबंधन पर पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष चक्रपाणि यादव ने कहा कि अगर उन्हें सम्मानजनक सीटें मिलती है तो ही वे गठबंधन के ले सहमत होंगे अन्यथा नहीं। पार्टी ने एक सीट नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के लिए आरक्षित कर रखी है। बीजेपी के साथ गठबंधन पर उन्होंने पूरी तरह से इंकार कर दिया, हालांकि अगर सपा गठबंधन करने के लिए आगे आती है तो पार्टी के आला नेता इसपर जरूर चर्चा करेंगे।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष छात्र सभा लोकेश भाटी, महानगर अध्यक्ष भीम यादव, सचिन खारी, नेत्रपाल नागर, सतीश भाटी, अमन शर्मा, सतीश नागर, सुधीर भाटी, अधिवक्ता संजू भाटी, सुनील गुप्ता व गौरव गोयल आती लोग मौके पर उपस्थित रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.