यूपी : बिजली विभाग की नई पहल, कनेक्शन लेने पर घर पहुंचेगा मिठाई का डिब्बा

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने उद्योगों को नया कनेक्शन लेने में मदद के लिए एक इंजीनियर तैनात करने और कनेक्शन होने के बाद उद्योग को बतौर तोहफा मिठाई देने का फैसला किया है।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया प्रदेश में औद्योगिक निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए विभाग ने उन्हें बिजली कनेक्शन देने की एक नई व्यवस्था बनाई है।

उन्होंने बताया कि उद्योगों को कनेक्शन देने के लिए एक इंजीनियर को जिम्मेदारी दी जाएगी और वह उन्हें कनेक्शन लेने में आने वाली किसी भी तरह की परेशानी को दूर करने में मदद करेगा।

बिजली मंत्री ने कहा कि इच्छुक उद्यमी को बिजली विभाग के निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदन करना होगा। विभाग आवेदन की कमियों को खुद ही सुधारेगा और प्रत्येक आवेदन पर एक अधिशासी अधिकारी को जिम्मेदारी दी जाएगी।

उन्हाेंने बताया कि अधिकारी संबंधित आवेदक की सभी तरह की मदद सुनिश्चित करेगा और कनेक्शन हो जाने के बाद उसे तोहफे के तौर पर मिठाई भी पहुंचाएगा। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यह कदम प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने की एक कोशिश है।

चूंकि प्रत्येक उद्योग के लिए बिजली की आवश्यकता होती है लिहाजा इस कदम से उन्हें मदद मिलेगी। साथ ही इससे अच्छा संदेश भी जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.