नोएडा सेक्टर 12 में बालिका गृह का महिला आयोग ने किया निरीक्षण

194

नोएडा के सेक्टर 12 स्थित बेसहारा बच्चो को शिक्षित करने के मकसद से पिछले कई सालो से चल रही संस्था साईं कृपा बालिका गृह पर महिला आयोग ने छापेमारी की । राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह देर शाम और आज सुबह यहाँ निरीक्षण करने पहुंची। इस दौरान यहां कुछ संदेहास्पद वस्तुएँ भी मिली। लड़कियों के पास से महंगी घड़ियाँ, चश्मे और समान मिले। इसके साथ ही महंगे ब्रांड के कपड़े भी इनके पास से मिले ।
सुषमा सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान यहां चार-पांच स्टोर ऐसे मिले हैं जिसमें कपड़े भरे हुए हैं इनमें से अभी तक टैग नहीं निकाला गया है। स्टोर में खाने पीने की चीजें भरी हुई है वही उन्होंने बताया कि जब यहां 0 से 10 साल के बच्चों का प्रमाण मांगा गया है तो कागजों में उनकी फोटो नहीं थी एंट्री गेट पर चौकीदार नहीं है बच्चों के पास एक लैपटॉप मिला है जिसे जांच को दिया गया है ।डीपीओ के माध्यम से बुधवार को उनको निर्देश दिए गए हैं वहां से मिले साक्ष्य और लैपटॉप के आधार पर जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नोएडा में लगातार दूसरे दिन राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने नोएडा के सेक्टर 12 में बने साई कृपा बालिका ग्रह में छापेमारी की हैं। आपको बता दे कि यंहा पर 0 से 10 साल की 13 और 10 से 18 साल की 16 लड़कियां रहती है। निरक्षण के दौरान यंहा की अलमारियों से शराब की बोतल , मंहगी घड़िया , परफ्यूम और बच्चो के ब्रांडेड कपड़े मिले है। जिनकी जांच की जा रही हैं। ये साई कृपा बाल कुटीर धाम एक एन जी ओ चलाती है। करीब 30 साल से चल रहा है यह एन जी ओ।

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.