- Advertisement -

युपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले का किया दौरा, कहा योगी, मोदी ने उत्तर प्रदेश को बनाया उत्तम प्रदेश

Ten News Network

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने आज अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के ओ0डी0ओ0पी0 पवेलियन मेें लगाये गये उत्तर प्रदेश के हस्त निर्मित उत्पादों के स्टॉल्स का दृष्यावालोकन किया एवं कारीगरों एवं हस्तशिल्पियों से बात की।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में योग्यता एवं पारदर्शिता के आधार पर युवाओं को 4.5 लाख सरकारी नौकरियां दी गई है। पिछले पांच वर्ष में योगी जी के मार्गदर्शन एवं मोदी जी के विजन ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का प्रयास किया है जिसका स्वरूप यहां देखा भी जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र एवं कानून का राज चल रहा है।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर पदेश सरकार राज्य के छोटे-छोटे उद्ययमियों की आमदनी बढ़ाने और उनके उत्पादों को विश्व बाजार में उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य कर रही है। ओडीओपी इस दिशा में महत्तवपूर्ण कड़ी है। ओडीओपी के द्वारा छोटे कुटीर उद्योगों से 25 लाख लोगों को रोजगार मिला है। उन्होंने आगे कहा कि ओडीओपी को लेकर हम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दुबई जा रहे हैं।

सिद्धार्थनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने से पहले गाजीपुर तक की दूरी में काफी समय लग जाता था अब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनने से वही दूरी कम समय में ही तय की जा सकती है तथा इसके साथ कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे गंगा एक्सप्रेस-वे, बुन्देलखंण्ड एक्सप्रेस-वे के बनने तथा जेवर ऐयरपोर्ट से उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदली है। उत्तर प्रदेश में निवेशक भी काफी मात्रा में आ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.