जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर वदार्णा फाउंडेशन ने दिल्ली में निकाला पैदल मार्च

Talib Khan / Rahul Kumar Jha

0 1,761

New Delhi (7/6/2019): देश में बढ़ती जनसंख़्या के विरोध में आए दिन सड़कों पर प्रदर्शन हो रहे है, लेकिन केंद्र सरकार इस मुद्दे को नजर अंदाज कर रही है। अगर केंद्र सरकार ने सही समय रहते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बनाया, तो देश के अंदर काफी भयंकर स्थिति उत्पन हो जाएगी। जिसका असर रोजगार, स्वास्थ, शिक्षा और पर्यावरण पर पड़ेगा।


जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए आज दिल्ली में वदार्णा फाउंडेशन की यूथ ब्रिगेड टीम ने पैदल मार्च निकाला, जिसकी शुरुवात राजघाट से की गई। वेदर्ना फाउंडेशन कि टीम ने राजघाट से शुरू करते हुए कैनाट प्लेस के रास्ते जंतर मंतर तक अपना पैदल मार्च निकाला।

वदार्णा यूथ ब्रिगेड के निदेशक कुलदीप मलिक ने बताया कि आज आयोजित इस पैदल मार्च के जरिए हम सरकार से देश में जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। इस मार्च में सभी जाति, धर्म और संप्रदाय के लोग शामिल है।

उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी विकास की बात करते है , लेकिन देश की बढ़ती जनसंख्या नियंत्रण करने में असफल हो रहे है। जबतक सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बनाएगा, तब तक देश का विकास नहीं हो सकता और आगे विनाश ही होगा। जिसके कारण आने वाले समय में लोगो को शिक्षा, रोजगार, पर्यावरण, स्वास्थ जैसी समस्याओ से जूझना पड़ेगा।

इसके लिए वदार्णा फाउंडेशन की यूथ ब्रिगेड टीम जगह-जगह जाकर लोगों से संपर्क कर रही है और आज ये पैदल मार्च निकाला है। साथ ही 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष में वदार्णा यूथ ब्रिगेड देशभर में एक साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

आपको बतादे कि वदार्णा फाउंडेशन की वदार्णा यूथ ब्रिगेड पिछले काफी समय से देश में बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग कर रही है, जिसके लिए वह पूरे देश में अलग अलग तरह से लोगों को जागरूक करने का प्रयास करती रही है।

पैदल मार्च के दौरान लोगों का बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ नाराजगी और जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए उत्साह देखते ही बन रहा था। चलते हुए लोग बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ और राष्ट्रभक्ति के नारे लगाते नजर आए। इस मोके पर डॉ कुलदीप मलिक, कंवरपाल मलिक, आईपीएल क्रिकेटर सुमित कुमार सिंह और वेदर्णा यूथ ब्रिगेड की टीम के सारे युवा वॉलिंटियर भी मौजूद रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.