यमुना प्राधिकरण के 126 करोड़ के जमीन घोटाले में पूछताछ करने आई सीबीआई टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला

Abhishek Sharma

0 287

Greater Noida (23/02/19) : ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 के अंतर्गत सुनपुरा गाँव में गई सीबीआई की टीम को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौडकर पीटा। सीबीआई की टीम आज सुबह सुनपुरा गाँव में सीबीआई के दरोगा के घर गई थी, आपस में किसी बात को लेकर उनके बीच कहा सुनी हो गई। जिसके बाद पड़ोसियों ने इकठ्ठा होकर सीबीआई की टीम पर हमला कर दिया। किसी तरह से सीबीआई की टीम गाँव से जान बचाकर बाहर निकली। सीबीआई की छः सदस्यीय टीम सुनपुरा स्थित सीबीआई के दरोगा सुनील के घर दबिश देने व पूछताछ के लिए पहुंची थी।



यमुना प्राधिकरण के 126 करोड़ के जमीन खरीद-फ़रोख़्त घोटाले की जाँच में सीबीआई अपने ही सीबीआई के दरोगा के घर पर पूछताछ करने पहुँचे थे। सीबीआई के अधिकारी यमुना प्राधिकरण में हुए 126 करोड़ के जमीन के घोटाले को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है। जमीन घोटाले के कुछ आरोपियों को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। ग्रेटर नोएडा के पूर्व सीओ निशांक शर्मा से भी इसी मामले को लेकर सीबीआई के अधिकारियों ने लंबी पूछताछ की थी। सीओ निशांक शर्मा पर घोटाले के आरोपियों पर कार्रवाई में लापरवाही बरती गई थी। जिसके चलते उनका नए एसएसपी वैभव कृष्ण ने ज़िले से तबादला करा दिया था।

सीबीआई की छः सदस्यीय टीम दरोगा सुनील से घर के अंदर पूछताछ कर रही थी तभी दरोगा के घर के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए। मौके पर जुटे लोगों ने बाहर से ही शोर मचाना शुरू कर दिया। जब तक सीबीआई की टीम मामला समझ पाती तब तक लोगों ने उनपर हमला बोल दिया। किसी तरह से सीबीआई की टीम ग्रामीणों के चंगुल से अपने आपको बचाकर भागने में सफल हुई।

ईकोटेक-3 की थाना प्रभारी अनीता चौहान ने बताया कि “सीबीआई की टीम के कुछ अधिकारी आज सुनपुरा गाँव में सीबीआई के ही दरोगा के घर पूछताछ के लिए गई थी। पूछताछ के दौरान किसी बात को लेकर आपस में लड़ाई हो गई। सीबीआई की टीम के ग्रेटर नोएडा आने की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। सीबीआई की ओर से अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है”। उन्होंने बताया कि “सीबीआई की टीम फिर से आएगी और शिकायत दर्ज कराएगी। जिसके बाद पुलिस की ओर से आगे की कार्रवाई की जाएगी”।

Leave A Reply

Your email address will not be published.