यमुना प्राधिकरण ने वीवो को संयंत्र स्थापित करने के लिए आवंटित की 169 एकड़ जमीन, 3500 करोड़ का निवेश करेगी कंपनी

Abhishek Sharma

0 184

Greater Noida (24/11/18) : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो इंडिया को युमना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने गौतम बुद्ध नगर में संयंत्र स्थापित करने के लिए 169 एकड़ भूमि आवंटित की है। इकाई के निर्माण में 3,500 करोड़ रुपये का निवेश होने की उम्मीद है।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कहा कि वीवो वर्तमान में ग्रेटर नोएडा में एक संयंत्र किराए पर लेकर परिचालन कर रही है जहां प्रति वर्ष 24 लाख मोबाइल फोन बनाती है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने अपने विस्तार को देखते हुए और अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए जमीन के लिए आवेदन किया था। उसे 169 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। विस्तार के पहले चरण में इस पर 3,500 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इससे एक साल में 25,000 नौकरियां सृजित होंगी।

30 प्रतिशत नौकरियां स्थानीय लोगों की दी जाएंगी लेकिन कुशल एवं योग्य स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी को विस्तार के दूसरे चरण में 200 एकड़ भूमि की जरूरत होगी। इसमें करीब 3,500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा और इस प्रक्रिया में करीब 15,000 नौकरियां सृजित होंगी। उन्होंने कहा कि ओप्पो समेत 12 कंपनियां एक महीने में जमीन के लिए आवेदन कर सकती हैं और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट का आकलन करने के बाद इस फैसला लिया जाएगा। ये कंपनियां मोबाइल फोन के सहयोगी उत्पाद (अक्सेसरीज) और साफ्टवेयर बनाती हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.