पूर्वी दिल्ली के मतदाताओं ने सांसद के चुनाव को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

67
#LoksabhaElections2019 :दिल्ली में इस बार लोकसभा चुनावों का प्रचार जोरों शोरों पर चला था , हालांकि 2 दिन पहले चुनावी प्रचार पर पूरी तरह से थम चुका था। सभी राजनैतिक दलों ने पूरी तरह से अपनी तैयारियां की हैं। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी की प्रत्यासी आतिशी, बीजेपी से गौतम गंभीर वहीं कांग्रेस की ओर से अरविंदर सिंह लवली पूर्वी दिल्ली से अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। छठे चरण के लिए दिल्ली में आज चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गए हैं। लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोट डालने के बड़ी संख्या में आ रहे हैं।
पूर्वी दिल्ली के मतदाताओं ने वोट डालने के बाद टेन न्यूज़ से बातचीत की और अपने सांसद के चुनाव के बारे में अपने विचार साझा किए। मतदाताओं का कहना है कि यह चुनाव देश के लिए बहुत जरूरी है। इस चुनाव से देश का भविष्य तय होगा। दिल्ली के जिस भी जगह पर लोगों की राय जान रहे हैं हर कोई यह बोल रहा है कि सांसद को देखकर मतदाता वोट नहीं कर रहे है बल्कि ऐसे चेहरे के लिए वो वोट कर रहे हैं जो देश को नई ऊंचाइयां प्रदान कर सकें।



वहीं कुछ लोगों का कहना है कि बीजेपी के पूर्व सांसद महेश गिरी ने इस क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं किया। सांसद बनने के बाद उन्होंने यहाँ के लोगों का हालचाल तक भी जानना मुनासिब नहीं समझा। लोग उनका चेहरा तक भी भूल चुके हैं। लोगों का कहना है कि वे अपना सांसद ऐसे प्रत्याशियों को चुनेंगे जो यहाँ की जनता की भलाई के लिए काम करें। अब तक सरकारें अमीर लोगों के लिए काम कर रही हैं। आम आदमी के लिए कोई सरकार कार्य नहीं कर रही है।

उन्होंने बताया कि चाहे वह मोदी सरकार हो या केजरीवाल की सरकार हो किसी ने यहां के आम नागरिक के बारे में नहीं सोचा। यहां पर सभी विकास कार्य बंद पड़े हुए हैं। आने वाले समय में लोगों ने ऐसे सांसद की मांग की है जो लोगों से आकर मिले और उनकी समस्याओं के बारे में उसको पता हो। सांसद से लोगों की उम्मीदें रहती हैं कि उनका सांसद उनकी समस्याओं का निस्तारण करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है।
लोगों का कहना है कि तक उन्होंने जिस भी प्रत्याशी को जिताया है उसके बाद से उसका चेहरा यहां की जनता ने नहीं देखा है। चुनावों से पहले सांसद हाथ जोड़ते हुए घूमते हैं, अपना मतलब निकलते ही वो यहां से ऐसे गायब होते हैं, जैस ईद का चाँद।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.