कुंभ 2019: सिलेंडर फटने से दिगंबर अखाड़े में लगी भीषण आग , दो दर्जन से ज्यादा टेंट जलकर हुए खाक

Rohit Sharma

Galgotias Ad

India, (14/1/2019): उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कुंभ मेला कल से शुरू होने वाला है , जिसको लेकर लाखों की संख्या में श्रद्धालु प्रयागराज पहुँच गए है । वही कुंभ मेला शुरू होने से ठीक एक दिन पहले एक अखाड़े में आग लगने से हड़कंप मच गया।

दरअसल यहां संगम तट पर बनाए गए दिगंबर अखाड़े के टेंट में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आकर अखाड़े के टेंट में मौजूद काफी सामान जलकर खाक हो गया। आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है।

खासबात यह है कि 15 जनवरी को पहले शाही स्नान के साथ कुंभ की औपचारिक शुरुआत हो रही है।

आपको बता दे कि कुंभ मेला स्थल पर सेक्टर-16 में स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में आज सुबह अचानक आग लग गई, जिससे वहां मौजूद साधु-संतों में हड़कंप मच गया। इस दौरान करीब एक दर्जन टेंट आग की चपेट में आ गए।

बताया जा रहा है कि सिलिंडर में लीकेज की वजह से धमाका हुआ, जिसके बाद आग भड़क उठी जो जल्द ही दिगंबर अखाड़े के कई टेंटों तक फैल गई। एक साधु ने बताया कि आग से पूरा पंडाल जलकर खाक हो गया। उन्होंने कहा कि हमारा बहुत नुकसान हुआ है।

मेला अधिकारी का कहना है कि दिगंबर अखाड़े में लगी आग पर अब काबू पा लिया गया है। कुंभ मेले के एसपी सिक्यॉरिटी आशुतोष मिश्रा का कहना है कि अखाड़े के टेंट में लगी आग को बुझाने के साथ ही इलाके को खाली कराया गया है। आग की वजह से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.