Good News : यूपी में शनिवार के बाद अब रविवार का लाॅकडाउन भी समाप्त, अब यह व्यवस्था होगी लागू

ABHISHEK SHARMA

0 358

उत्तर प्रदेश सरकार ने अब शनिवार के बाद रविवार को होने वाले लाॅकडाउन को समाप्त कर दिया है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी में मंगलवार को ट्विटर के जरिए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि अब रविवार को साप्ताहिक बंदी नहीं रहेगी और इस दिन भी सुबह नौ से रात नौ बजे तक बाजार खुलेंगे। उन्होंने बताया कि अब प्रदेश में साप्ताहिक बंदी के लिए पहले की व्यवस्था लागू होगी।

 

उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार का लॉकडाउन भी खत्म कर दिया है। अब बाजार अपनी साप्ताहिक बंदी के हिसाब से ही खुलेंगे और बंद होंगे। इसके साथ ही सरकार ने थाना दिवस और तहसील दिवस भी शुरू करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने गत 14 जुलाई को एक आदेश जारी करते हुए हर शनिवार और रविवार को साप्ताहिक पूर्ण बंदी करने की व्यवस्था लागू की थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने अनलाॅक-4.0 के लिए दिशा निर्देश जारी करते हुए शनिवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त कराई थी।

वहीं आज सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ बैठक में रविवार की साप्ताहिक बंदी को खत्म करने पर विचार किया। जिसमें सभी की सहमति से रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी को खत्म करने का फैसला लिया गया है।

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश देते हुए रविवार की साप्ताहिक बंदी को खत्म करने के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि अब पहले की तरह सभी जिलों के बाजारों में अलग-अलग दिन साप्ताहिक बंदी लागू कराई जाएगी।

कोरोना वायरस के चलते यूपी सरकार का राजस्व खाली है। इसे बढ़ाने के लिए सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जीएसटी संग्रह को बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास करें। उन्होंने अधिकारियों को जीरो बजट खाते के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों का संचालन करने का आदेश भी दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.