अनलॉक 5 को लेकर दिल्ली सरकार का फैसला , अब दो दिन लगेंगे वीकली मार्केट

ROHIT SHARMA

0 86

नई दिल्ली :– अनलॉक 5 को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी हो चुकी है | अनलॉक- 5 में 50 फीसद क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, मल्‍टीप्‍लेक्‍स और थियेटर को खोलने की अनुमति दी गई है , लेकिन इसके लिए आइबी मिनिस्‍ट्री के द्वारा जारी एसओपी के अनुसार ही चलना होगा।।

 

आपको बता दे कि अनलॉक 5 में दिल्ली में कुछ नई छूटों का भी ऐलान किया गया है। दिल्ली में एक दिन लगने वाले वीकली मार्केट को अब दो दिन करने की बात कही गई है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने तीनों म्युनिसिपल कारपोरेशन, नई दिल्ली म्युनिसिपल का काउंसिल और दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड को एक की जगह दो दिन वीकली मार्केट खोलने का निर्देश दिया है। आदेश में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी जगहों पर 31 अक्टूबर या अगले आदेश तक यह ट्रायल के आधार पर लागू होगा।

 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्रधाकिरण ने हालांकि राजधानी में 31 अक्टूबर तक कई चीजों पर बैन पर यथास्थिति बनाए रखी है।आदेश में सोशल, अकादमी, खेल, मनोरंजन, धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक कार्यक्रम और भीड़ के इकट्ठा होने पर रोक जारी रहेगी।

ट्रायल के दौरान भारत सरकार, दिल्ली सरकार के जारी नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। बता दें कि दिल्ली में अभी कोरोना के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.