कोरोना वायरस किस वजह से फैला, आचार्य अनुपम गुप्ता ने बताई यह वजह 

Abhishek Sharma

0 354

Noida (19/03/2020) : पूरे विश्व में कोरोना के फैलते प्रकोप के बाद लोग इसके प्रति सचेत नजर आ रहे हैं। जिला प्रशासन ने भी इसके लिए अपनी तैयारियां कर ली हैं। वही लोग इससे बचने के लिए वीडियो संदेश जारी कर रहे हैं। नोएडा सुदर्शन ज्योतिष केन्द्र के आचार्य अनुपम गुप्ता ने कोरोना से बचाव के उपाय बताते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया है।

उनका कहना है कि कोरोना वायरस सब जगह फैल रहा है, इससे बचाव जरूरी है। कोरोना का डर एवं भ्रम सभी के दिलों में बैठता गया है। लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल आ रहे हैं कि कि यह कितना चलेगा, कितना नहीं चलेगा, इसका रोकथाम संभव हो पाएगा या नहीं।

उनका कहना है, अगर हम ज्योतिष के नजरिए से देखते हैं तो 26 दिसंबर को शनि, बुध, सूर्य चंद्र केतु, बृहस्पति सब इकट्ठे थे। धनु राशि के अंदर  इसका प्रकोप शुरू हुआ। उसमें सबसे बड़ा योगदान केतु का था। क्योंकि केतु उसमें नक्षत्र मूल में था। बृहस्पति जिस घर में बैठता है उस को बढ़ावा देता है। जिसके चलते केतु सब तरह के इंफेक्शन को को मजबूती प्रदान करता है।

जब यह दोनों धनु राशि के अंदर इकट्ठे थे तो बृहस्पति उस समय ज्यादा प्रबल नहीं था। जिसके चलते यह अचानक से फैलता चला गया और इसकी रोकथाम नहीं हो पाई। शुरू में जब इसका भ्रम पैदा हुआ तो लोगों को समझ ही नहीं आया। चंद्रमा उसका कारक है, चंद्रमा ने भ्रम पैदा करा और लोगों को पता भी नहीं चला कि यह क्या बीमारी है।

आचार्य अनुपम गुप्ता का कहना है कि अगर इसकी वर्तमान स्थिति देखे तो इसका प्रकोप 22 मार्च तक ज्यादा रहेगा लेकिन 22 मार्च के बाद इसकी रोकथाम में इजाफा होगा और उसके बाद कोई नहीं वैक्सीन या इलाज संभव हो सकेगा। 29 मार्च से लेकर 30 जून तक बृहस्पति और शनि देव इकट्ठे रहेंगे। बृहस्पति मकर राशि में शनि के साध गौचर करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.