नोएडा : थानों में खोले गए महिला एवं बाल सहायता कक्ष, सीएम योगी ने किया ऑनलाइन उद्घाटन

ABHISHEK SHARMA

0 230

नोएडा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर मिशन शक्ति अभियान प्रदेश भर में चलाया जा रहा है। कमिश्नरेट पुलिस के साथ-साथ नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी महिलाओं के बीच जाकर उन्हें जागरूक कर रही है।

कमिश्नरेट पुलिस मीडिया सेल ने बताया कि महिलाओं एवं बालिकाओं के सम्बन्ध में नारी सशक्तिकरण व सम्मान हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ के अनुक्रम में समस्त जनपदों के सभी थानों में नवनिर्मित महिला एवं बाल सहायता कक्ष का शुभारंभ आज मुख्यमंत्री ने किया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा किये गये उद्घाटन के लिए सभी रेन्ज व पुलिस कमिश्नरेट से एक – एक थानों को चिन्हित किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के थाना बीटा 2 को चिन्हित किया गया है।

जिसके सन्दर्भ में बीते दिन को पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर द्वारा थाना फेस 2 नोएडा में अपनी शिकायतें एवं फरियाद लेकर आने वाली बालिका एवं महिलाओं के लिए नवनिर्मित महिला एवं बाल सहायता कक्ष की तैयारियों का जायजा लेने के सन्दर्भ में निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान नियुक्त महिला पुलिसकर्मी को महिला एवं बाल सहायता कक्ष में पीडितों को प्रदान की जाने वाली जानकारी, सहायता के विषय में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.