नोएडा के वर्ल्डस ऑफ वंडर संस्था ने मनाया महिला दिवस , देश के अंदर अपनी पहचान बना चुकी 12 महिलाओं को किया सम्मानित

ROHIT SHARMA

269

नोएडा :– नोएडा के सेक्टर 38ए में स्थित वर्ल्डस ऑफ वंडर संस्था द्वारा महिला दिवस के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ने वाली और देश का नाम रोशन करने वाली 12 महिलाओं को वीमेन ऑफ विजडम अवार्ड् से सम्मानित किया गया । वही इस कार्यक्रम की मुख्य अथिति भारतीय वायु सेना की पहली महिला एयर मार्शल डॉ पद्मावती बंदोपाध्याय रही ।

इस कार्यक्रम में देश मे अंदर सभी क्षेत्र में अपना योगदान देने वाली और अपना नाम रोशन करने वाली महिलाओं ने हिस्सा लिया । वही इस कार्यक्रम में आए सैकड़ो गणमान्य लोगों को सभी सम्मानित महिलाओं ने सम्बोधित किया । साथ ही उनके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में लोगों को बताया गया ।



वही दूसरी तरफ इस कार्यक्रम का वर्ल्डस ऑफ वंडर संस्था के संचालन एसोसिएट डायरेक्टर शमीम अनवर ने किया । शमीम अनवर के द्वारा किया गया मंच का संचालन ऐसा किया गया , जिसको सुनकर लोग मग्धमुग्ध हो गए । साथ ही शमीम अनवर ने सभी सम्मानित महिलाओं के द्वारा किए गए कार्यों को विस्तार में बताया।

आपको बता दे की ज्ञानेश्वरी इंस्टिट्यूट,और वर्ल्डस ऑफ़ वंडर ने मिलकर महिला दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है |

भारतीय वायु सेना की पहली महिला एयर मार्शल डॉक्टर पद्मवती बंदोपाध्याय को देश के लिए उनके योगदान के लिए वोमेन ऑफ़ विस्डम अवार्ड्स से सम्मानित किया गया। पद्मावती ने अपने सम्बोधन में राष्ट्रीय एकता को और मज़बूत करने का आह्वान किया | साथ ही उन्होंने कहा की आज के समय में देश के अंदर नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है , जो सराहनीय कदम है | अपराजिता वे होती हैं, जो कभी हारती नहीं। आज महिलाएं हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर रही हैं। महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना होगा , तभी उन्हें बराबरी का दर्जा मिलेगा।

वही इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँची महान कवियत्री पद्मिनी शर्मा ने अपनी कविता पेश की। साथ ही महान कवियत्री पद्मिनी शर्मा को वोमेन ऑफ़ विस्डम अवार्ड्स से नवाजा गया | वही दूसरी तरफ उन्होंने कहा की यह कार्यक्रम काफी बढ़िया रहा है , समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम होने चाहिए। हर क्षेत्र में महिलाएं अपनी भविष्य की लंबी लकीर खींच रहीं हैं। साथ ही भविष्य में महिला और युवाओं को सफल होने के गुण दिए | महिला दिवस को लेकर उन्होंने सभी महिलाओं को बधाई दी |

इंटरनेशनल महिला रेसलर बबीता नागर को वोमेन ऑफ विजडम अवार्ड से सम्मानित किया गया । साथ ही बबीता नागर ने कहा कि आज की महिलाओं का काम केवल घर गृहस्थी संभालने तक ही सीमित नहीं है। महिला आज हर क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं। उन्होंने कहा कि आज खेल के क्षेत्र में भी महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं और ओलंपिक में मेडल जीत कर देश का नाम रोशन कर रही हैं। सभी से यही अपील है कि अपनी बेटियों को आगे बढ़ने का मौका दें।

देश की मशहूर कथक डांसर अलकनंदा को वोमेन ऑफ विजडम अवार्ड्स से सम्मानित किया । साथ ही उन्होंने कहा की देश के अंदर सभी महिला हर कला में अपना नाम रोशन कर रही है । खासबात यह है कि देश मे रह रहे लोगों की सोच बदल चुकी है , जिसका रिजल्ट है महिलाओं का सफल होना । साथ ही उनका कहना है कि आने वाली पीढ़ी को जिस विषय मे रुचि है , उसका साथ दे । जिससे वह कामयाबी हासिल कर सके ।

मीडिया जगत में अपना नाम रोशन करने वाली महिला आईटीवी नेटवर्क की उपाध्यक्ष मोनिका खेरा को अवार्ड्स से सम्मानित किया गया । साथ ही उन्होंने कहा कि महिला दिवस को लेकर यह कार्यक्रम किया गया है वो काफी ज्यादा सराहनीय है । महिलाओं को भविष्य में सफल होने के लिए उन्होंने गुण दिए।

ग्रेटर नोएडा के जीएल बजाज इंस्टिट्यूट की वरिष्ठ महिला प्रोफेसर दीपा गुप्ता को वोमेन ऑफ विजडम अवार्ड्स से सम्मानित किया गया । साथ ही उनका कहना है कि शिक्षा जगत में महिला अपना नाम रोशन कर रही है , आज के समय मे देश के अंदर लड़किया शिक्षा जगत में टॉप करके देश का नाम रोशन किया है और आगे भी करती रहेगी । वही दूसरी तरफ छात्राओं को भविष्य में सफल होने के गुण दिए।

समाजसेविका सुजाता नारायण को अवार्ड से नवाजा गया । साथ ही उनका कहना है कि समाज को बेहतर बनाने के लिए महिलाओं का योगदान बढ़ता ही जा रहा है , जो काफी ज्यादा सराहनीय बात है । आज के समय मे सभी लोगों की सोच बदलती जा रही है । सभी लोग अब समाज के लिए कार्य कर रहे है ।

आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की सदस्य सविता शर्मा ने महिला दिवस पर सभी महिलाओं को बधाई दी , साथ ही उन्होंने महिलाओं से अपील की देश के अंदर कुछ ऐसा काम करे , जिससे देश का नाम रोशन हो सके । उन्होंने कहा कि देश के अंदर नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है , जो काफी अतुल्य कदम है ।

वही इस कार्यक्रम में नोएडा की त्यागराज इंस्टिट्यूट, ज्ञानेश्वरी इंस्टिट्यूट, ग्रेस इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने शानदार डांस प्रस्तुत किए | वही इस कार्यक्रम में नोएडा की त्यागराज इंस्टिट्यूट, ज्ञानेश्वरी इंस्टिट्यूट, ग्रेस इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने शानदार डांस प्रस्तुत किये।

Video Highlights: Worlds of Wonder – Women’s Day Program 2019

 

Photo Highlights: Worlds of Wonder – Women’s Day Program 2019

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.